घर-खेत में छिपा रखा था 272 किलो डोडा, तस्कर गिरफ्तार

Jaipur News - पुलिस मुख्यालय की क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को टोंक के लांबाहरिसिंह स्थित सांवरिया गांव के एक घर में दबिश देकर...

Feb 15, 2020, 08:41 AM IST
Jaipur News - rajasthan news 272 kg doda hid in home farm smuggler arrested

पुलिस मुख्यालय की क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को टोंक के लांबाहरिसिंह स्थित सांवरिया गांव के एक घर में दबिश देकर घर व सरसों के खेत में छिपा रखे 272 किलो डोडा-पोस्त बरामद करके तस्कर घासीराम सांडीवाल को गिरफ्तार कर लिया। जबकि भतीजा जसराज उर्फ पप्पू फरार हो गया। एडीजी बीएल सोनी ने बताया कि आरोपियों ने पशुओं के बाड़े में तहखाना बना रखा है। ऐसे में चित्तौडगढ़ से डोडा लाने के बाद टोंक व अजमेर के किशनगढ़ तक सप्लाई करते है।

पिछले कुछ दिनों से टोंक व आस-पास के इलाके में जसराज द्वारा डोडा सप्लाई करने की सूचना मिल रही थी। इस पर कार्रवाई के लिए इंस्पेक्टर जितेन्द्र गंगवानी के नेतृत्व में गठित टीम गुरुवार को मुखबिर से सूचना मिली कि रात को रावतभाटा से डोडा लाया जा रहा है। घासीराम के घर में दबिश देकर 14 कट्टो में भरा 222 किलो डोडा और बरामद कर लिया। आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि वह भतीजे के साथ मिलकर रोजाना करीब 50 किलो से ज्यादा डोडा-पोस्त सप्लाई करते है। ये ही गांव के कई ओर लोग भी इसमें लिप्त है।

किराये के मकान में छिपा रखा था 23 किलो गांजा

जयपुर | पश्चिम बंगाल से लाकर तस्करी के लिए किराये के मकान में छिपा रखा था 23 किलो गांजा। जालूपुरा पुलिस ने मकान में दबिश देकर गांजे सहित तस्कर पश्चिम बंगाल के कुच विहार निवासी विमल बर्मन को पकड़ लिया। एडिशनल डीसीपी धर्मेन्द्र सागर ने बताया कि आरोपी ट्रेन से गांजा लाने के दौरान जनरल कोच में किसी दूसरे की सीट के नीचे बेग रखता और खुद दूसरी सीट पर बैठकर निगरानी रखता था। जयपुर लाने के बाद छोटे तस्करों को तीन गुना भावों में बेचता है।

दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर यात्री से 2 लाख की अफीम बरामद

जयपुर | रेलवे सुरक्षा बल की स्पेशल टास्क टीम ने गुरुवार काे ट्रेन यात्री से दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर अफीम बरामद की। जिसकी कीमत करीब 2 लाख रुपए बताई जा रही है। कार्रवाई टीम के प्रभारी उप निरीक्षक सुनील कुमार, हेड कांस्टेबल महेंद्र सिंह, कांस्टेबल विनोद कुमार यादव की अाेर से की गई है। इन्हें ट्रेन में कुछ संदिग्ध सामान लेकर अाने की सूचना मिली थी। इस पर दुर्गापुर स्टेशन पर यात्रियों की जांच की ताे बी1 कोच में बैठे गुदड़ाराम जाट पुत्र शिव राम जाट उम्र 44 वर्ष के पास अफीम मिली। जाट के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/18 के अंतर्गत जीआरपी थाना में रिपाेर्ट दर्ज की है।

X
Jaipur News - rajasthan news 272 kg doda hid in home farm smuggler arrested

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना