28 पब्लिशर्स ने रिजेक्ट किया अब 44 बुक पब्लिश हो चुकी

Jaipur News - एक समय ऐसा था जब लव स्टोरीज के नाम पर मिल्स एंड बून्स या वेस्टर्न स्टोरीज ही पढ़ी जाती थी। लेकिन अब भारत में भी ऑथर्स...

Jan 16, 2020, 08:35 AM IST
Jaipur News - rajasthan news 28 publishers rejected 44 books have now been published
एक समय ऐसा था जब लव स्टोरीज के नाम पर मिल्स एंड बून्स या वेस्टर्न स्टोरीज ही पढ़ी जाती थी। लेकिन अब भारत में भी ऑथर्स लव स्टोरी जैसे टॉपिक पर भी लिख रहे हैं। मेरा मानना है कि आज की जनरेशन भारतीय परिवेश पर लिखी गई लव स्टोरीज से ज्यादा खुद को जोड़ पाती हैं। क्योंकि हमारी कहानियों में परिवार एक अहम भूमिका निभाता है। जो वेस्टर्न लव स्टोरीज में नहीं नजर आता।

यह कहना था ऑथर सुंदरी वेंकटरमन का। सुंदरी की अब 44 किताबें प्रिंट हो चुकी हैं। द राइट सर्किल सेशन के दौरान सेशन में ऑथर से ऊर्वी भुवानिया ने बातचीत की। कार्यक्रम का आयोजन आईटीसी राजपुताना में हुआ। सुंदरी उन लेखकों में से है जिनके काम को शुरुआती दिनों में कई बार खारिज किया गया। लेकिन उन्होंने फिर भी लिखने के शौक पर रोक नहीं लगाई। बल्कि ब्लॉग पर छोटे छोटे पैराग्राफ पोस्ट करने शुरू किये। सुंदरी ने बताया कि मैंने साल 2000 अंत में लेखन में अपना कदम रखा। नौकरी के साथ लिखती। हर रोज, नियम से। ऐसे में कुछ ही दिनों में मैंने अपनी 3 किताबें तैयार कर ली। तब मेल के जरिए पब्लिशर्स सिनोप्सिस स्वीकार नहीं करते थे। पूरी प्रक्रिया में आराम से 1 साल का समय लग जाता था। मुझे 28 पब्लिशर्स ने मना किया। आखिर कार ब्लॉग पर कहानी का कुछ अंश पोस्ट करने लगी।

X
Jaipur News - rajasthan news 28 publishers rejected 44 books have now been published
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना