इंश्याेरेंस पाॅलिसी में बाेनस का झांसा देकर 9 माह में ठगे 8.73 लाख, केस दर्ज

Jaipur News - जयपुर | इंश्योरेंस पॉलिसी बंद करवाने के नाम पर बदमाशाें ने एक युवक काे फाेन करके ठगी का खेल शुरू किया अाैर उसकाे...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:11 AM IST
Jaipur News - rajasthan news 873 lakh cases filed in 9 months by insulting baneus in insider policy
जयपुर | इंश्योरेंस पॉलिसी बंद करवाने के नाम पर बदमाशाें ने एक युवक काे फाेन करके ठगी का खेल शुरू किया अाैर उसकाे अलग-अलग झांसे देकर पिछले 9 माह में करीब 8.73 लाख रुपए ठग लिए। इस संबंध में जयपुर कमिश्नरेट के विशेष साइबर पुलिस थाने में दाैलतपुरा निवासी रामलाल मीणा ने रिपाेर्ट दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित रामलाल ने पुलिस काे बताया कि उसकी कोटक लाइफ इंश्योरेंस की एक पॉलिसी है। पाॅलिसी का प्रीमियम अगस्त 2018 में ड्यू था। सितंबर 2018 में रामलाल के पास जगदीश शर्मा नाम के व्यक्ति का फोन आया। उसने खुद को कोटक लाइफ इंश्योरेंस कंपनी का कर्मचारी बताया अाैर कहा कि 25 हजार रुपए का चेक एफएनएफ मनी के नाम से भरकर करन सिंह के गाजियाबाद के पते पर भेज दो। एेसे में 50011 रुपए और 25 हजार रुपए का बोनस दिला दूंगा। रामलाल अाराेपी के झांसे में अा गया अाैर 25 हजार रुपए का चेक दिए गए पते पर भेज दिया। काफी दिन बाद जब पॉलिसी के रुपए नहीं मिले तो उसी व्यक्ति का रामलाल के पास फिर फोन आया। उसने बोला इस पॉलिसी को कम से कम तीन साल चलानी होगी। तभी जमा करवाई हुई राशि और बोनस मिलेगा। इस पर वह फिर झांसे में आ गया और 75 हजार का चेक भेज दिया। इसके बाद ठगाें ने पीड़ित से कभी इनकम टैक्स के नाम पर साठ हजार, लॉटरी के तीस लाख रुपए लेने के लिए नया खाता खुलवाने के लिए 1.23 लाख रुपए, इनकम टैक्स के नाम पर फिर से 3.50 लाख रुपए अाैर इस तरह 9 माह में पीड़ित ने करीब 8.73 लाख रुपए जमा करा दिए। जब पीड़ित के पास लाॅटरी के पैसे नहीं अाए ताे ठगी का पता चला और थाने पहुंचा।

लोन से 11 हजार का मोबाइल खरीदा किसी ने अाैर किश्तें कटी दूसरे के खाते से

जयपुर |
विद्याधर नगर थाना इलाके में युवक के बैंक खाते से बिना काेई लाेन लिए ही लाेन की हर माह किश्त कट रही है। खास बात यह है कि बैंक से किश्त कट जाने का पीड़ित के पास माेबाइल पर मैसेज भी नहीं अा रहा है। अब तक पीड़ित के खाते से 11700 रुपए लाेन की किश्त के नाम पर निकाले जा चुके है। इस संबंध में नया खेड़ा निवासी सुरेश अग्रवाल ने रिपोर्ट दर्ज दी है।

X
Jaipur News - rajasthan news 873 lakh cases filed in 9 months by insulting baneus in insider policy
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना