पांच देशों में राजस्थानी संस्कृति की झलक दिखाएंगे कलाकार

Jaipur News - राजस्थान की लोक संस्कृति की विश्व भर में अमिट छाप छोड़ने वाला धोद जिप्सी बैंड काे इस साल फरवरी से दिसंबर तक पांच...

Jan 16, 2020, 08:35 AM IST
Jaipur News - rajasthan news artists will show rajasthani culture in five countries
राजस्थान की लोक संस्कृति की विश्व भर में अमिट छाप छोड़ने वाला धोद जिप्सी बैंड काे इस साल फरवरी से दिसंबर तक पांच देशाें के पचास से भी अधिक शहराें में प्रस्तुति देने के लिए अामंत्रित किया गया है। कुछ दिन के लिए जयपुर अाए बैंड के फाउंडर रहीस भारती ने बताया कि बैंड इस साल अपनी स्थापना के 20 साल का जश्न पेरिस की धरती पर सेलिब्रेट करेगा।

इसके अलावा बैंड काे अमेरिका, फिनलैंड, जर्मनी, इटली, कैलिफोर्निया, न्यूयॉर्क, वांशिगटन, कनाडा के 50 शहरों में विभिन्न फेस्टिवल्स में राजस्थान की संस्कृति से सराबाेर कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए भी अामंत्रित किया है। इन कार्यक्रमाें में राजस्थान के कलाकाराें काे अधिक से अधिक माैका देने के लिए उन्हाेंने यहां के विभिन्न अंचलाें के 100 कलाकाराें काे बुक किया है जाे समय-समय पर वहां जाकर बैंड के साथ प्रस्तुति देंगे। उन्हाेंने बताया कि धाेद बैंड राजस्थान का एक मात्र एेसा बैंड है जिसे पिछले 20 सालों में 110 कंट्री में 12 सौ से ज्यादा कार्यक्रम पेश करने का मौका मिला है। फिर वो चाहे इग्लैंड की रानी एलिजाबेथ की लंदन में मनाई जाने वाली डायमंड जुबली का समारोह हो या भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विदेशों में स्वागत समारोह हो या फ्रांस और हॉलेंड के राष्ट्रपति के जन्मदिन समारोह हो, इन सभी समारोह की रौनक बढाने के लिए राजस्थान का धोद जिप्सी ग्रुप अपनी राजस्थानी लोक संगीत व संस्कृति का बरसों से परचम लहराता आ रहा है।

X
Jaipur News - rajasthan news artists will show rajasthani culture in five countries
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना