• Hindi News
  • National
  • Jaipur News Rajasthan News Bungalow Seal Of Cm Deputy Secretary 100 Crores So Far Get Cash

सीएम की उपसचिव का बंगला सील, अब तक 100 कराेड़ रु. नकद मिले

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
30 घंटे से अंडरग्राउंड है उप सचिव, आयकर विभाग के 3 और जगह छापे

32 संदिग्धों की नई लिस्ट

रायपुर मेयर ढेबर, पूर्व मुख्य सचिव व रेरा अध्यक्ष विवेक ढांड, उद्योग विभाग के संचालक आईएएस अधिकारी अनिल टूटेजा समेत कई रसूखदार दायरे में हैं। अायकर टीम ने सीए कमलेश के ठिकानों को घेर लिया है। विभाग ने 32 संदिग्धों की नई सूची तैयार की है। इनमें अधिकांश प्रभावशाली हैं, जिनके कनेक्शन छापे के घेरे में अाए लोगों से हैं।

मुख्यमंत्री बघेल दिल्ली रवाना, मौसम बिगड़ा तो जयपुर में उतरे, गहलाेत मिले

सीएम भूपेश ने शनिवार को केबिनेट की बैठक रद्द करने के बाद छापे के तरीकों पर ऐतराज जताया और कानूनी सलाह लेने दिल्ली चले गए। दिल्ली में बारिश की वजह से उनके विमान की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। यहां मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत ने उनसे मुलाकात की। दाेनाें नेताअाें के बीच 10 से 15 मिनट के बीच मुलाकात हुई। बघेल जयपुर में करीब एक घंटा रुकने के बाद रवाना हाे गए।

रायपुर/भिलाई | छत्तीसगढ़ में दिल्ली-मुंबई से आई आयकर विभाग की टीम ने लगातार तीसरे दिन कार्रवाई जारी रखी। इस दौरान सीएम की उपसचिव सौम्या चौरसिया के अंडरग्राउंड होने से उनके भिलाई स्थित बंगले पर इंतजार कर रही टीम ने 30 घंटे बीतने के बाद बंगले समेत दो दर्जन स्थानों को सील कर दिया। अब तक की जांच में 100 करोड़ रुपए से ज्यादा कैश और भारी मात्रा में ज्वैलरी, जमीन के दस्तावेज और लेनदेन की पर्चियां मिलने की बात अाई है। रायपुर मेयर एजाज ढेबर और आबकारी ओएसडी एपी त्रिपाठी के यहां जांच समेट ली गई, लेकिन शनिवार को मेयर के करीबी अफरोज अंजुम, सीए कमलेश जैन और बीयर सप्लायर संजय दीवान के यहां छापे मारे। इस बीच, रायपुर में कांग्रेस भी छापों के खिलाफ सड़क पर उतर गई और जमकर प्रदर्शन किया। आयकर भवन घेरने निकले कांग्रेसियों को एक किमी पहले ही पुलिस ने रोककर लौटा दिया। दिल्ली रवाना हुए सीएम बघेल ने केंद्र सरकार पर ऑटोमेटिक हथियारों से लैस कमांडो के साथ मिलकर छापों के जरिये प्रदेश में आतंक फैलाने का आरोप लगाया।

इनकम टैक्स दफ्तर के घेराव को पहुंचे कांग्रेसी।

खबरें और भी हैं...