23 के बाद कांग्रेस सरकार और संगठन में होगा बदलाव

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:15 AM IST

Jaipur News - जयपुर | लोकसभा के चुनाव नतीजे आने के बाद कांग्रेस प्रदेश सरकार और संगठन में बड़ा फेरबदल करने जा रही है। बेहतर...

Jaipur News - rajasthan news change in congress government and organization after 23
जयपुर | लोकसभा के चुनाव नतीजे आने के बाद कांग्रेस प्रदेश सरकार और संगठन में बड़ा फेरबदल करने जा रही है। बेहतर प्रदर्शन न करने वाले मंत्रियों और पार्टी के जिलाध्यक्षों पर गाज गिरने की संभावना जताई जा रही हैं। साथ ही उन विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों को तोहफा दिया जा सकता है, जिन्होंने विधानसभा अाैर लोकसभा चुनाव के दाैरान अच्छा काम किया। इसके जरिए कांग्रेस आने वाले दिनों में हाेने वाले निकाय और पंचायत चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन सुधार का ब्लू प्रिंट तैयार कर रही है।

गौरतलब है कि कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि प्रदर्शन न करने वाले मंत्रियों को सरकार से हटाया जा सकता हैं। उन विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है, जिन्होंने लोकसभा चुनाव में अपने जिले में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाकर प्रत्याशियों की जीत में भूमिका निभाई। वैसे भी पांडे की ओर से लोकसभा चुनाव के दौरान एक-एक गतिविधियों पर पैनी नजर रखी गई थी। इसके आधार पर रिपोर्ट तैयार करके पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी देंगे। राहुल गांधी को वॉर रूम से लेकर चुनाव प्रचार, मंत्रियों और विधायकों का रोल के बारे में बताएंगे। यह रिपोर्ट पर्यवेक्षकों और प्रत्याशियों से मिले फीडबैक के आधार पर तैयार की गई है। बताया जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में पांडे अपनी रिपोर्ट राहुल गांधी को दे देंगे।

बड़े पैमाने पर होगी राजनीतिक नियुक्तियां

लोकसभा चुनाव के बाद राज्य सरकार की ओर से बड़े पैमाने पर राजनीतिक नियुक्तियां भी की जाएंगी। इसमें उन नेताओं और कार्यकर्ताओं को शामिल किया जाएगा, जिन्होंने विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी थी। अलग-अलग निगम, बोर्ड, निकाय, अकादमी और संस्थानों में पद देकर नवाजा जाएगा, जिससे निकाय और पंचायत चुनाव के लिए कांग्रेस में उत्साह बना रहे।

X
Jaipur News - rajasthan news change in congress government and organization after 23
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543