मुंबई से आए विमान में खराबी, दिल्ली-कोलकाता की फ्लाइट लेट, एक रद्द

Jaipur News - जयपुर एयरपोर्ट पर शनिवार को अचानक फ्लाइट्स का मूवमेंट गड़बड़ा गया। जिससे वहां पहुंचे यात्रियों को परेशानी का...

Jul 14, 2019, 08:35 AM IST
जयपुर एयरपोर्ट पर शनिवार को अचानक फ्लाइट्स का मूवमेंट गड़बड़ा गया। जिससे वहां पहुंचे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अचानक इंडिगो एयरलाइन के एक विमान में खराबी आने से दो अलग-अलग एयर सेक्टर की फ्लाइट्स घंटों तक प्रभावित रहीं। दरअसल मुंबई से जयपुर आए विमान वीटी-आईडीएक्स में अचानक तकनीकी खराबी आ गई। इस विमान को फ्लाइट संख्या 6ई-207 बनकर कोलकाता जाना था।

तकनीकी खराबी के कारण इस विमान को एटीसी ने उड़ान भरने से मना कर दिया और एयरपोर्ट पर ही रोक दिया। ऐसे में दिल्ली से आए विमान वीटी-आईएचएफ को सुबह 7:20 बजे वापसी में दिल्ली जाना था। लेकिन इस विमान को 6ई-207 बनाकर कोलकाता भेजा गया। जिसके कारण सुबह दिल्ली जाने वाले करीब 80 यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि बाद में कोलकाता से लौटे विमान को सुबह 10:40 बजे फ्लाइट संख्या 6ई-203 बनाकर दिल्ली के लिए भेजा गया।

स्पाइसजेट : धर्मशाला की उड़ान में हुई देरी

स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी-2986 के आगमन में भी देरी हुई। यह फ्लाइट रोजाना धर्मशाला से दोपहर 1:05 बजे जयपुर है। लेकिन शनिवार को तकनीकी कारणों से यह लेट हो गई। धर्मशाला से जयपुर आ रहे मानसरोवर निवासी डॉ. ईश मुंजाल ने बताया कि पहले एयरलाइंस ने तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए फ्लाइट के थोड़ी देर से रवाना होने की बात कही।

एयरलाइंस ने बताया कि जयपुर एयरपोर्ट के रनवे पर 4:30 बजे तक नोटिस टू एयरमैन (नोटम) प्रभावी होता है। इस दौरान किसी भी फ्लाइट को लैंडिंग और टेक ऑफ की अनुमति नहीं मिलती है। ये 4:30 बजे जयपुर पहुंची। इसी विमान को आगे जैसलमेर के लिए रवाना होना था। लेकिन अत्यधिक लेट होने के कारण एयरलाइंस ने इसे अचानक रद्द कर दिया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना