श्रद्धा के लिए सफाई का श्राद्ध मत करें...जिम्मेदार भी तैयारियां नहीं कर पाए

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:25 AM IST

Jaipur News - जयपुर | एकादशी पर शहर में करीब 1300 संगठनों ने लोगों को शर्बत व ज्यूस पिलाने के लिए सड़क किनारे काउंटर लगाए। करीब 10 से 11...

Jaipur News - rajasthan news do not pray for clemency for reverence responsible too can not prepare
जयपुर | एकादशी पर शहर में करीब 1300 संगठनों ने लोगों को शर्बत व ज्यूस पिलाने के लिए सड़क किनारे काउंटर लगाए। करीब 10 से 11 लाख लोगों ने प्रसादी ली। लेकिन प्रसादी के बाद फैला कचरा, रात तक सड़क पर ही उड़ता रहा। यही नहीं प्रसादी बांटने वाले बीच सड़क पर खड़े रहे और वाहन चालकों को रोक-रोक कर प्रसादी की मनुहार की, जिसकी वजह से कई जगहों पर जाम के हालात बन गए। शहर की हर सड़क पर यह नजारा देखने को मिला।

यही वजह रही कि जब शाम हुई तो प्लास्टिक के लाखों ग्लास का कचरा सड़क पर फैला दिखाई देने लगा। लेकिन श्रद्धा के इस माहौल में लोग यह भूल गए कि गंदगी तो गंदगी होती है। चाहे प्रेम से बांटे गए दोना प्रसाद के दोने से फैली हो अथवा चिप्स के रैपर से। गंदगी फैलाने वालों के लिए वे भी उतने ही जिम्मेदार हैं, जिन्होंने शर्बत पीकर ग्लास डस्टबिन के बजाए सड़क पर फैंका। और इन सबसे ज्यादा जिम्मेदार नगर निगम प्रशासन हैं, जिसे पता है कि साल में 5 एकादशी ऐसी होती हैं, जिस पर इस तरह के आयोजन होते हैं। निगम को चाहिए था कि डोर टू डोर की तर्ज पर हर सड़क पर वाहन लगाते और प्रत्येक काउंटर से कचरा उठाते लेकिन वे भी जानकर अंजान बने रहे।

X
Jaipur News - rajasthan news do not pray for clemency for reverence responsible too can not prepare
COMMENT