राेक के बाद भी रोडवेज में टर्मिनेट की गई ठेके की बसाें की फिर से वापसी

Jaipur News - जयपुर | राेडवेज यूनियनों के विरोध के बाद परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने रोडवेज में ठेके पर ली जा रही बसाें...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:26 AM IST
Jaipur News - rajasthan news even after the rake the terminates contracted in roadways the return of buses
जयपुर | राेडवेज यूनियनों के विरोध के बाद परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने रोडवेज में ठेके पर ली जा रही बसाें पर लाेकसभा चुनाव से पहले राेक लगा रखी है। राेक के चलते पांच महीने पहले निकाले गए टेंडर ठंडे बस्ते में पड़ा हुअा है। टेंडर के माध्यम से करीब 500 बसें ठेके पर ली जानी थी। ये बस हाेने के बावजूद भी रोडवेज अधिकारियों ने ठेके पर बसें लेने के लिए अलग से गली निकाल ली है। अधिकारी टेंडर के तहत ताे बसें ले नहीं सकते, लेकिन वे एक साल पहले ली गई ठेके की बसाें में से टर्मिनेट की गई बसाें काे वापस लेने जा रहे हैं। इस संबंध में 23 मई 2019 काे हुई विभागाध्यक्ष एवं जाेन प्रभारियों की बैठक निर्णय भी ले लिया गया है। निर्णय के तहत जिन ठेके की बसाें काे टर्मिनेट किया था, उन्हें वापस लेने के आदेश पारित किए गए।

इस संबंध में रोडवेज के कार्यकारी निदेशक यातायात यूडी खान ने सभी जाेन प्रभारियों काे बसें लेने के आदेश भी जारी कर दिए। आदेश के बाद चूरू डिपो के चीफ मैनेजर ने अनुबंध पर रहते टर्मिनेट हुई करीब 5 बसें काे वापस ले लिया है। इसी तरह अन्य डिपो जैसे गंगानगर, सीकर, हिंडाेन, कराैली, धाैलपुर, बीकानेर सहित अन्य जगह पर ली बसें लेने की तैयारी की जा रही है। ठेके की इन बसाें काे रोडवेज प्रशासन ने करीब एक साल पहले ली थी। दुर्घटनाग्रस्त हाेने पर रोडवेज अधिकारियों ने इन बसाें काे टर्मिनेट कर दिया था। टर्मिनेट की गई बसाें की संख्या करीब 200 से अधिक है। इन बसाें काे वापस लिया जा रहा है। कुछ दिनाें बाद ये बसें भी रोडवेज के बेडे में शामिल हाे जाएगी।


X
Jaipur News - rajasthan news even after the rake the terminates contracted in roadways the return of buses
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना