पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Jaipur News Rajasthan News For The First Time The Offices Of Congress Bjp Are Also Closed

पहली बार कांग्रेस-भाजपा के दफ्तर भी बंद

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना के खाैफ से प्रदेश में 26 मार्च काे हाेने वाले राज्यसभा चुनावों से पहले प्रदेश में सियासी गहमागहमी गायब है। न तो बड़े नेता नजर आ रहे हैं और न ही उनके पीछे कार्यकर्ताओं की भीड़ है। वजह कोरोना वायरस है। वायरस के संक्रमण के खतरे से बचने के लिए ज्यादातर नेताओं और कार्यकर्ताओं ने खुद को आईसोलेशन में रख लिया है। कांग्रेस अाैर भाजपा मुख्यालय बंद करने कर दिया गया हैं। अाजादी के बाद पहली बार एेसा हाे रहा है कि प्रदेश के दाे प्रमुख राजनीति दलाें के दफ्तराें पर भी ताले लगाए जा रहे हैं।

भाजपा ने रविवार तक दफ्तर बंद किए

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भाजपा ने अपने प्रदेश मुख्यालय सहित जिलों के सभी दफ्तरों को रविवार तक बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं। प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने बताया कि सभी पदाधिकारियों ने अपने यहां जनसुनवाइयां स्थगित कर दी हैं। कार्यकर्ताओं से अपील की गई हैं कि कुछ समय के लिए वे प्रदेश कार्यालय या अन्य जिलों में स्थित भाजपा कार्यालयों में न जाएं। वायरस संक्रमण के खिलाफ जनजागरूकता के मकसद से पूनियां ने मंडल स्तर तक करीब 10 हजार कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की। उन्होंने बताया कि भाजपा ने सोशल मीडिया के जरिए भी लोगों से घरों में रहने की अपील की है।

पीसीसी में लगाया ताला, स्टाफ काे दिया अवकाश

काेराेना वायरस संक्रमण के खतरे के बीच प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में भी ताले लग गए है। संक्रमण काे देखते हुए कार्यकर्ता अाैर नेताओं ने पार्टी कार्यालय अाना बंद कर दिया है। प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने भी पार्टी कार्यालय में तमाम गतिविधियाें पर राेक लगा दी है। इसकी सूचनाएं पार्टी पदाधिकारियाें व कार्यकर्ताअाें तक पहुंचा दी गई है। पार्टी कार्यालय में दिन में कुछ घंटे के लिए संगठन महासचिव महेश शर्मा सहित दाे से तीन स्टाफ ही अति अावश्यक काम के लिए बैठ रहे हैं। वाे भी बाहर से ताला लगाकर कार्यालय में बैठते है ताकि बाहरी लाेगाें काे कार्यालय पहुंचे पर ताला ही लगा हुअा मिले। गाैरतलब है कि पिछले दिनाे प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने पीसीसी में हाेने वाली मंत्रियाें की सुनवाई व खुद के घर पर हाेने वाले जनसुनवाई स्थगित करने की थी।

कोरोना का कहर

खबरें और भी हैं...