पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोविन्ददेवजी मंदिर में फूलों की होली

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में शनिवार को जगह जगह फागोत्सव की धूम रही। मंदिरों में फागोत्सव के आयोजन हुए। इस दौरान कलाकारों व भक्तों ने राधा-कृष्ण का स्वरूप धारण कर लीलाएं की। शहर के आराध्य देव गोविंददेवजी मंदिर में फागोत्सव के तहत फूलों की होली खेली गई। कोलकाता के बाल व्यास श्रीकांत शर्मा ने दोपहर 1 बजे से 5 बजे तक होली पदों का गायन किया। इस मौके पर राधा-कृष्ण का स्वरुप धारण किए कलाकारों ने राधा-कृष्ण की लीलाएं साकार की।

आज होली पदों का गायन

गोविंद देव जी मंदिर के प्रबंधक एवं उत्तराधिकारी मानस गोस्वामी ने बताया कि रविवार को होली पदों का गायन होगा। दोपहर एक से पांच बजे तक कोलकाता के मालीराम शास्त्री होली के पदों से ठाकुरजी को रिझाएंगे। दोपहर 3 से 5 बजे तक झांकी के दर्शन होंगे। सोमवार को राजभोग आरती होगी व इसके बाद भक्त ठाकुरजी के संग गुलाल होली खेलेंगे। संध्या झांकी से पूर्व पंच द्रव्यों से ठाकुर गौर गोविन्द जी के अभिषेक दर्शन हाेंगे।

राधा-कृष्ण के साथ सखियों ने खेली फूल होली

गणगौर महिला क्लब की महिलाओं ने कमला नेहरू नगर में फागोत्सव धूमधाम से मनाया। इस दौरान क्लब की करीब 50 महिलाओं ने विभिन्न धार्मिक प्रतियोगिताओं में भी भाग लिया, साथ ही फूलों से होली खेली। कृष्ण और राधा की सजीव झांकी सजाई गई। क्लब संचालिका क्रांति बंधु और व्यवस्थापिका ज्योत्सना मिश्रा ने विजेताओं को पुरस्त्कृत किया।

आराध्य के दरबार में फागोत्सव

वैष्णो देवी मंदिर में फाग

पंचवटी सर्किल स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में फागोत्सव मनाया गया। समिति अध्यक्ष सुभाष भाटिया व उपाध्यक्ष श्याम आहूजा ने बताया कि महिला मंडली ने कीर्तन व भजन किया गया। इस दौरान ऋतु पुष्पों व अबीर गुलाल से फागोत्सव व होली खेली गई। भक्तों में प्रसादी का वितरण भी किया गया।

वैशाली नगर में फागोत्सव

प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय वैशाली नगर की ओर से फागोत्सव मनाया गया। फूलों की होली खेली गई। कलाकारों के द्वारा नैना नीचा करले श्याम, सांवरिया तुझको किसने सजाया रे, आिद भजनों की प्रस्तुतियां दी। अंत में सुख शांति के लिए बीके चंद्रकला बहन ने मेडिटेशन करवाया गया, प्रसाद वितरण किया।

खबरें और भी हैं...