निर्भया के दोषी नहीं पकड़े जाते, तो हम कहीं के न रहते : नीरज

Jaipur News - जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार और लेखक अश्विनी सांघी ने सुधा सदानंद के साथ...

Jan 24, 2020, 08:40 AM IST
Jaipur News - rajasthan news if we are not caught guilty of nirbhaya then we do not live anywhere neeraj
जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार और लेखक अश्विनी सांघी ने सुधा सदानंद के साथ चर्चा की। इस दौरान नीरज कुमार ने निर्भया कांड और राजनेताओं के पुलिस पर दबाव पर खुलकर बात की। निर्भया कांड को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर हम दोषियों को नहीं पकड़ पाते तो हम कहीं के नहीं रहते। दोषियों को न केवल पकड़ना था, बल्कि बहुत जल्दी पकड़ना था।

देश के अलग-अलग इलाकों में जाकर खतरनाक परिस्थितियों के बावजूद हमने उनको 5 दिन में पकड़ लिया और 10 दिन में चार्जशीट दाखिल कर दी। तभी उनको सजा मिल पाई है। वर्तमान में दोषियों की फांसी को लेकर चल रहे इश्यू पर नीरज कुमार ने कहा कि अपील की प्रक्रिया पर फिर से विचार की जरूरत है। ज्यूडिशरी के लोग भी यह बात कह रहे हैं। अपील पर अपील और फिर काउंटर अपील करके मामले को टाला जाता है। मुझे उम्मीद है कि सरकार इस पर ध्यान देगी अाैर हमारी न्यायिक प्रणाली इस देरी को कम करेगी। उन्होंने कहा कि मैं एक पुलिस ऑफिसर के रूप में चाहूंगा कि निर्भया कांड जैसा वीभत्स जुर्म करने वालों को जल्दी फांसी होनी चाहिए।

हैदराबाद की घटना के बाद हुए एनकाउंटर पर नीरज कुमार ने कहा कि मैं इस बात मैं विश्वास करता हूं कि हम कानून के तहत की काम करें। शॉर्टकट मेथड अपनाना पुलिस का काम नहीं है। पुलिस का टालने वाला रवैया बदल जाए तो काफी सहुलियत हो जाएगी। जो भी आए उसका केस रजिस्टर करे। उसको इधर-उधर नहीं दौड़ाए। जैसे हैदराबाद में दौड़ाया था। सेशन में अश्विनी सांघी ने क्राइम की कई खबरों की रिपोर्टिंग को लेकर मीडिया को आड़े हाथों लिया।

X
Jaipur News - rajasthan news if we are not caught guilty of nirbhaya then we do not live anywhere neeraj
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना