• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Jaipur News rajasthan news investigation report was poor due to application of low contrast postponement of operation

काॅन्ट्रास्ट कम लगाने के कारण जांच रिपोर्ट खराब आई थी, ऑपरेशन तक टालने पड़े थे

Jaipur News - जयपुर | एसएमएस अस्पताल में काॅन्ट्रास्ट के खेल में मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ करने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई। जिन...

Jan 24, 2020, 08:31 AM IST
Jaipur News - rajasthan news investigation report was poor due to application of low contrast postponement of operation
जयपुर | एसएमएस अस्पताल में काॅन्ट्रास्ट के खेल में मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ करने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई। जिन मरीजों के कम काॅन्ट्रास्ट लगाया गया, उनकी जांच रिपोर्ट पूरी तरह सही नहीं थी। सीटी, एमआरआई और एंजियोग्राफी के काम आने वाले काॅन्ट्रास्ट के भास्कर खुलासे के बाद कार्डियो और न्यूरो विभाग के डॉक्टर्स ने इस बात को स्वीकार किया है। डॉक्टर्स ने कहा है कि कई बार जांच रिपोर्ट खराब आई और मरीजों की दो बार तक जांच करानी पड़ी। शुरुआत में उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी, लेकिन बाद में पता लगने के बाद मौखिक शिकायत तक की गई थी। वहीं दूसरी ओर गुरुवार को भी ड्रग विभाग की टीम ने एसएमएस के ड्रग स्टोर सहित चार जगह छापेमारी की। मामले की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को दी जाएगी। गौरतलब है कि दैनिक भास्कर ने 22 जनवरी को ही मरीजों से कांट्रास्ट बचाकर मरीजों को लगाने का खुलासा किया था। मरीजों से कांट्रास्ट मंगाया, पूरा लगाया भी नहीं, बचाया और फिर बेच दिया, एक माह में 90 लाख रुपए का दवा घोटाला शीर्षक से खबर प्रकाशित की और किस तरह गलत बैच की दवाएं बेची जा रही हैं, बताया था। इसके बाद 23 जनवरी को सीएमओ ने मामले में रिपोर्ट मांगी है।

ऑपरेशन प्रभावित

जांच में जितना काॅन्ट्रास्ट काम में लिया जाना चाहिए था, उतना नहीं लिया गया। मरीज की रिपोर्ट प्रभावित हुई और डॉक्टर्स को सही रिपोर्ट नहीं मिली। ऑपरेशन तक टालने पड़े। ऐसा कई बार हुआ और बाद में सही रिपोर्ट के बाद ही ऑपरेशन हो सके। एसएमएस अस्पताल के ड्रग स्टोर में हर दिन ठेकेदार और दवा कंपनियों के दलाल या तो बैठे रहते हैं या आते-जाते रहते हैं। कब कितनी दवा की सप्लाई होनी है और कितना माल बचा है, इसकी जानकारी उन्हें होती है। ड्रग विभाग ने चार जगह छापे मारे। जांच में सामने आया कि एक साल में कई बार जानबूझकर सही समय पर डिमांड नहीं भेजी गई। ऐसे में निजी दुकानदारों को फायदा हुआ और मरीजों की जेब कटी।

X
Jaipur News - rajasthan news investigation report was poor due to application of low contrast postponement of operation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना