गृह विभाग का विधानसभा काे पत्र-4 सवालों के जवाब देने में 9.63 लाख पन्ने लगेंगे, सवाल रद्द करें

Jaipur News - गृह विभाग के अफसरों के लिए 4 विधायकों के सवाल गले की हड्‌डी बन गए। अधिकारियों ने जवाब देने के बजाय यह कहते हुए हाथ...

Aug 19, 2019, 03:15 PM IST
गृह विभाग के अफसरों के लिए 4 विधायकों के सवाल गले की हड्‌डी बन गए। अधिकारियों ने जवाब देने के बजाय यह कहते हुए हाथ खड़े कर दिए कि इनके जवाब के लिए 9 लाख 63 हजार 500 पन्नों की जरूरत होगी। अकेले भाजपा विधायक धर्मेंद्र कुमार के सवाल के जवाब के लिए 5 लाख 35 हजार 500 पन्ने लगेंगे। गृह विभाग की डिप्टी सेक्रेट्री सीमा कुमार ने अत्यधिक मानव श्रम और धन की बर्बादी की भी बात कहते हुए विधानसभा सचिव को पत्र लिखा है। इसमें इन सवालों को अस्वीकार किए जाने की मांग करते हुए मामला विधानसभा अध्यक्ष के ध्यान में लाया जाए।

कांग्रेस और भाजपा विधायकों के ये हैं सवाल

रेवदर से भाजपा विधायक जगसीराम ने इस साल जनवरी से 10 जून तक प्रदेश में गैंग रेप व दुष्कर्म के बाद हत्या के मामलाें के बारे में पूछा है। पुलिस अफसर एवं कार्मिकों को रिश्वत लेते पकड़े जाने के मामले में भी सवाल किया है। रामगंज मंडी से भाजपा विधायक मदन दिलावर ने 1 दिसंबर, 2018 से जून 2019 तक दुल्हनों के अपहरण, 17 साल से छोटी लड़कियों से अपहरण एवं दुष्कर्म, विक्षिप्त, मंदबुद्धि बालिकाओं व महिलाओं से दुष्कर्म मामलों के बारे में पूछा है। बामनवास से कांग्रेस विधायक इंद्रा देवी ने पूछा कि 2014 से अब तक नाबालिगों से दुष्कर्म के कितने मामले, कहां-कहां पर दर्ज किए गए। अपहरण के कितने मामले दर्ज किए गए। भाजपा विधायक धर्मेंद्र ने भी सवाल लगाया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना