विज्ञापन

बिजली देने में जयपुर डिस्कॉम देशभर में नंबर वन

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 07:20 AM IST

Jaipur News - जयपुर। देशभर की बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) में सबसे कम बिजली कटौती में जयपुर डिस्कॉम ने पहला स्थान हासिल किया...

Jaipur News - rajasthan news jaipur discom in power distribution
  • comment
जयपुर। देशभर की बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) में सबसे कम बिजली कटौती में जयपुर डिस्कॉम ने पहला स्थान हासिल किया है। वहीं उपभोक्ताओं द्वारा ई-पेमेंट में चौथे स्थान पर रहा। भारत सरकार के पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन ने बिजली कंपनियों की रेटिंग जारी की है। सरकार बदले व नए एमडी एके गुप्ता के काम संभालने के बाद डिस्कॉम की यह बड़ी उपलब्धी मानी जा रही है। पीएफसी के ऊर्जा एप में हर महीने छह मापदंडों लम्बित शिकायतें, कटौती की औसत अवधि, पावर कट की संख्या, लम्बित कनेक्शन, उपभोक्ता की ओर से किए गए ई-पेमेंट तथा बिजली चोरी का फीसदी आंकड़ों के आधार पर रेटिंग दी जाती है। एमडी एके गुप्ता ने बताया कि उपभोक्ता सेवाओं को बेहतर करने के लिए इंजीनियरों की टीम के साथ अच्छा काम करने की कोशिश की जा रही है।

कम कटौती करने वालों की राज्यों की रैंकिंग

1. जयपुर डिस्कॉम

2. दक्षिण गुजरात डिस्कॉम

3. महाराष्ट्र डिस्कॉम

4. पूर्वांचल यूपी डिस्कॉम

5. सिक्किम डिस्कॉम

डिस्कॉम के 900 करोड़ के आईटी प्रोजेक्ट विवादों में, इंजीनियरों को गोपनीयता बरतने की नसीहत

जयपुर. डिस्कॉम के 900 करोड़ के आईटी प्रोजेक्ट विवादों में है। डीटी मीटरिंग व स्मार्ट मीटर खरीद से जुड़े टेंडर का मामला केबिनेट सब-कमेटी में जाने के बाद अधिकारियों ने इंजीनियरों को गोपनीयता बरतने की नसीहत दी है। चुनावों से पहले डीटी मीटरिंग व स्मार्ट मीटर खरीदने के टेंडर हुए थे। टेंडर 400 करोड़ के थे। सरकार से इन टेंडरों में ज्यादा रेट पर वर्क ऑर्डर की शिकायत हुई थी। डीटी मीटरिंग का टेंडर सिक्योर कंपनी को मिला है, वहीं स्मार्ट मीटर का टेंडर जीनस को है। वर्क ऑर्डर का मामला सब-कमेटी में पहुंच गया। अब आईटी विंग के दूसरे प्रोजेक्टों पर भी संकट है। इस बारे में अधीक्षण अभियंता रामावतार शर्मा का कहना है कि हम तो प्रबंधन के आदेशों से ही टेंडर व वर्क ऑर्डर जारी करते हंै। प्रबंधन ने मामले में बोलने व जानकारी देने से मना कर रखा है।

X
Jaipur News - rajasthan news jaipur discom in power distribution
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें