ऑइली बालहैं तो रखें येसावधानियां

Jaipur News - बा ल जल्दी ग्रीसी होते हैं तो कुछ हद तक इसके लिए आपके जींस और लाइफस्टाइल जिम्मेदार है लेकिन थोड़ी सावधानी रखने से...

Feb 15, 2020, 08:56 AM IST
Jaipur News - rajasthan news keep these precautions if you have oily hair

बा ल जल्दी ग्रीसी होते हैं तो कुछ हद तक इसके लिए आपके जींस और लाइफस्टाइल जिम्मेदार है लेकिन थोड़ी सावधानी रखने से बाल जल्दी ग्रीसी नहीं होंगे।

{सही शैंपू का इस्तेमाल- ज्यादा शैंपू करने से बाल ज्यादा ग्रीसी होते हैं। ग्रीसी बालों के लिए सल्फेट फ्री शैंपू का इस्तेमाल कर सकते हैं। जहां उमस ज्यादा है वहां भी बाल ज्यादा ग्रीसी होते हैं। ऐसे में बालों के लिए एक ही शैंपू नहीं लेना चाहिए। क्रीमी मॉस्चराइजिंग शैंपू और क्लेरिफाइंग शैंपू बारी-बारी से इस्तेमाल किया जा सकता है।

{स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स का
कम उपयोग- बाल धोने के बाद स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं तो प्रोडक्ट बिल्ड-अप की वजह से बाल ग्रीसी होते हैं। सिरम का गलत तरीके से उपयोग करने से बाल ऑइली होते हैं। सिरम को केवल बालों की लेंथ और एंड्स पर लगाया जाता है, स्कैल्प पर नहीं।

{रोज एक हेयरस्टाइल नहीं- जैसे शैंपू बदलते हैं वैसे ही हेयरस्टाइल भी बदलें। बालों को खुला रखेंगे तो भी बाल जल्दी ग्रीसी होंगे। जब भी बाल ग्रीसी लगें तो मेसी बन या पोनी टेल बना सकते हैं। लेकिन रोज पोनी टेल बनाएंगे तो बालों को नुकसान पहुंचाएंगे। बालों को बार-बार ब्रश करने से भी स्कैल्प ऑइली हो जाता है।

{वर्कआउट से पहले बालों को बांध लें- खुले बालों के साथ वर्कआउट कभी ना करें। पोनी टेल या ढीली बन बनाएं। वर्कआउट के बाद बालों को खोलकर हेयर ड्रायर से कूल मोड पर सेट करके ड्राय करें या फिर नेचुरली एयर ड्राय होने दें।

अमी कैप्रिहन

हेयर केयर **

X
Jaipur News - rajasthan news keep these precautions if you have oily hair
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना