जेडीए में अब ले-आउट प्लान आवेदन भी होंगे ऑनलाइन

Jaipur News - जयपुर विकास प्राधिकरण ने 90 ए बिल्डिंग प्लान की तर्ज पर ले-आउट प्लान की स्वीकृतियां भी ऑनलाइन दिए जाने तैयार शुरू कर...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:20 AM IST
Jaipur News - rajasthan news layout plan applications online at jda
जयपुर विकास प्राधिकरण ने 90 ए बिल्डिंग प्लान की तर्ज पर ले-आउट प्लान की स्वीकृतियां भी ऑनलाइन दिए जाने तैयार शुरू कर दी है। इसके लिए कार्ययाेजना बनाई जा रही है। जेडीसी टी. रविकांत ने गुरुवार काे अतिरिक्त मुख्य नगर नियोजक को निर्देश दिए है कि ले-अाउट प्लान के लिए आई.टी. अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्ययोजना तैयार करें। जेडीसी ने यह निर्देश ने भवन मानचित्र समिति (एल.पी.) की 268वीं बैठक में दिए। अब ले-आउट प्लान से संबंधित प्रकरणों का प्राथमिकता से समय सीमा में निस्तारण अाैर ले-आउट प्लान स्वीकृति के बाद ली जाने वाली राशि को शीघ्र जमा कराने की कार्यवाही भी सुनिश्चित करने की तैयारी की जाएगी। बैठक में जेडीए सचिव अर्चना सिंह, निदेशक (नगर आयोजना) आर.के. विजयवर्गीय, अतिरिक्त आयुक्त (प्रशासन) गिरीश पाराशर, अतिरिक्त आयुक्त (एलपीसी) संचिता विश्नाेई अाैर बीपीसी (एल.पी.) विनय कुमार शामिल हुए।

बिल्डिंग प्लान की पहली ऑनलाइन स्वीकृति

जयपुर। जेडीए ने संस्थानिक, आवासीय एवं व्यावसायिक के लिए ऑनलाइन भवन मानचित्र अनुमोदन की पहली स्वीकृति गुरूवार को ऑनलाइन जारी की है। जेडीसी टी. रविकंात ने बताया कि भवन मानचित्र अनुमोदन के ऑनलाइन आवेदन के अंतगर्त अरविंद नगर स्कीम के भूखण्ड संख्या 100 एवं 101, तहसील जयपुर के भवन मानचित्र की स्वीकृति ऑनलाइन जारी की गई। जेडीए द्वारा यह भवन मानचित्र की प्रथम ऑनलाइन स्वीकृति है। गाैरतलब है कि 2 हजार वर्गमीटर से अधिक के समस्त भवन मानचित्र जेडीए की बिल्डिंग प्लान कमेटी द्वारा एवं दो हजार मीटर तक के समस्त मानचित्र संबंधित जोन उपायुक्त द्वारा ऑनलाइन ऑनलाइन अनुमोदित किए जाएंगे।आवेदक द्वारा भवन मानचित्र के अनुमोदन में निर्धारित प्रारूप मेें जेडीए वेबसाईट से माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। बिल्डिंग प्लान अप्रव्यूल सिस्टम से सेवाओं पर अपने भूखण्डों से संबंध एवं स्वयं के मूल दस्तावेज अपलोड करने होंगे। जो दस्तावेज अपलोड करने होंगे उसकी सूची ऑनलाइन सिस्टम पर उपलब्ध है। आवेदक द्वारा अपने भवन मानचित्र को निर्धारित प्रारूप तैयार करके अपलोड करना होगा।

X
Jaipur News - rajasthan news layout plan applications online at jda
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना