जाेमैटो पर ऑर्डर कैंसिल कराने में 83 हजार गंवाए

Jaipur News - जयपुर | ऑनलाइन फूड सप्लाई करने वाली कंपनी जोमैटो पर ऑर्डर कैंसिल हाेने के बाद रिफंड लेने में 83 हजार की चपत लग गई। 4...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:35 AM IST
Jaipur News - rajasthan news lose 83000 to cancel order order on jamaito
जयपुर | ऑनलाइन फूड सप्लाई करने वाली कंपनी जोमैटो पर ऑर्डर कैंसिल हाेने के बाद रिफंड लेने में 83 हजार की चपत लग गई। 4 जुलाई को एसएमएस नर्सिंग स्टूडेंट ने खाने का ऑर्डर दिया था। लेकिन ऑर्डर कैंसिल हो गया। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि ऑनलाइन जोमैटाे कंपनी के हेल्पलाइन नंबर लिए और संपर्क किया। उसने पहले मेरा बैंक अकाउंट व मोबाइल नंबर लिया। फिर बोला-खाते में रिफंड नहीं हो रहा। दूसरे अकाउंट नंबर बताओ। फिर मैंने मेरी दोस्त का बैंक खाता व नंबर उसे दे दिए। हमारे नंबरों पर एक लिंक का मैसेज आया। जिसे काॅपी कर ओपन किया तो यह हमारे खाते से एड हो गया और मैसेज आने लगे। 9 बार ट्रांजेक्शन में 2 खातों से 83 हजार रु. निकाल लिए गए।

फेसबुक फ्रेंड बन विदेशी महिला ने 40 हजार ठगे

जयपुर | सोशल मीडिया पर विदेशी महिला से दोस्ती करना एक युवक को महंगा पड़ गया है। 2 जुलाई को नागौर निवासी राकेश (परिवर्तित नाम) के पास इंग्लैंड से बेरी स्मिथ नाम की महिला की फेसबुक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। फ्रेंड बनने के बाद मैसेंजर पर बातचीत होने लगी। 11 जुलाई को पीड़ित के पास 8794681638 नंबर से फोन आया। उसने कहा-नई दिल्ली एयरपोर्ट से कस्टम अधिकारी बोल रहा हूं। एक विदेशी महिला के पास बिना कस्टम ड्यूटी का आईफोन, लैपटोप, ब्रांडेड कपड़े और घड़ी सहित कई सामान मिला है। यह महिला खुद को आपकी फ्रेंड बता रही है। जो यह सामान लेकर आई है उसकी कस्टम ड्यूटी 39,940 रुपए है। पीड़ित ने पैसे दे दिए।

X
Jaipur News - rajasthan news lose 83000 to cancel order order on jamaito
COMMENT