पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Jaipur News Rajasthan News Movement Jewelery With Color Stone Diamond Of Jaipur Will Be Displayed In Mumbai

मुंबई में डिसप्ले होगी जयपुर की कलर स्टोन डायमंड के साथ मूवमेंट जूलरी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सिटी रिपोर्टर जयपुर

इथोपियन ओपल, बोलो, मूवमेंट जूलरी और जयपुर की फेमस जड़ाऊ जूलरी। ये सब जयपुर के ज्वैलर्स मुंबई में डिसप्ले करेंगे। शहर से करीब 215 कंपनियां मुंबई में गुरुवार से शुरू होने वाले इंडिया इंटरनेशनल जूलरी शाे-2019 में पार्टिसिपेट करेंगी और वहां जयपुर की कलर स्टोन जूलरी की चमक भी बिखरेंगी। साथ ही डायमंड जूलरी के न्यू कॉन्सेप्ट देखने को मिलेंगे, जो जयपुर के ज्वैलर्स ने तैयार किए हैं। शो में दो हजार से ज्यादा बूथ लगाई जाएंगी।

मूवमेंट जूलरी व मॉडर्न बंगड़ी होगी डिसप्ले

ज्वैलर अभिषेक सांड कहते हैं, नए कॉन्सेप्ट एग्जीबिट किए जाएंगे। इसमें मॉडर्न बंगड़ी और मूवमेंट जूलरी खास है, जिसे जयपुर में तैयार किया गया है। मूवमेंट जूलरी के पीस को हाथ से टच करेंगे तो वह हिलेगी। इसमें रिंग और ईयर रिंग खुलकर बड़ी की जा सकती हैं। जूलरी में मूवमेंट तकनीक यूज की गई। वहीं डायमंड पर फोकस है। सिम्फोनिया कलेक्शन तैयार किया है, जिसे 3-डी कलेक्शन बोल सकते हैं। इसमें डायमंड के ऊपर डायमंड की लेयरिंग होती है। इसमें भी रिंग, ईयर रिंग, ब्रेसलेट आदि बनाए गए हैं।

पोलकी और डायमंड की फ्यूजन जूलरी

ज्वैलर सुनील अग्रवाल कहते हैं, हमारा फोकस जड़ाऊ जूलरी के साथ फ्यूजन कलेक्शन पर है। पोलकी और डायमंड के कॉम्बिनेशन वाली फ्यूजन जूलरी ट्रेंड में है। वहीं जयपुर की फेमस कलर स्टोन व जड़ाऊ जूलरी पसंद की जाती है। शो में इंडियन कस्टमर बड़ी संख्या में आते हैं, जिनके लिए जयपुर की जूलरी खासतौर से बनाई गई है। डायमंड जूलरी कलर्स स्टोन के साथ ट्रेंड में है, उनके आइटम्स बनाए हैं।

बोलो और इथोपियन ओपल जूलरी

शो के लिए बोलो और इथोपियन ओपल जूलरी लेकर जाएंगे। इथोपियन ओपल में पावर होती है। पीस में ब्ल्यू पावर मूव करती है। अमेरिका, हांगकांग, इंडिया आदि से आने वाले एनआईआर ऐसी जूलरी पसंद करते हैं। ऐसे ही अमेरिका में चलन में रहने वाली बोलो जूलरी कॉन्सेप्ट लेकर जा रहे हैं। इसमें यदि किसी ब्रेसलेट को छोटा या बड़ा करना हो तो किया जा सकता है। ऐसे में एक ही जूलरी को बच्चे और बड़े दोनों पहन सकते हैं। इसके नीचे चेन लगी रहती है, जो इसके साइज को एडजेस्ट करने में काम आती है।

खबरें और भी हैं...