एसआई भर्ती में बैडमिंटन नहीं,हाईकोर्ट ने चयन प्रक्रिया रोकी

Jaipur News - एलडीसी भर्ती : प्रतीक्षा सूची से नियुक्ति नहीं हाईकोर्ट ने एलडीसी भर्ती 2019 की प्रतीक्षा सूची में से नियुक्ति...

Feb 15, 2020, 08:50 AM IST

एलडीसी भर्ती : प्रतीक्षा सूची से नियुक्ति नहीं

हाईकोर्ट ने एलडीसी भर्ती 2019 की प्रतीक्षा सूची में से नियुक्ति नहीं देने पर प्रमुख कार्मिक सचिव व आरपीएससी को जवाब देने के लिए कहा है। अदालत ने यह निर्देश सूरजमल शर्मा की याचिका पर दिया। अधिवक्ता लक्ष्मीकांत शर्मा ने बताया कि भर्ती में प्रार्थी ने दिव्यांग श्रेणी के तहत आवेदन किया था और लिखित व टाईपिंग में पास हो गया। उसे प्रतीक्षा सूची में रखा। चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने के बाद भी 22 पद खाली है।

जयपुर। हाईकोर्ट ने खेल कोटे की एसआई पद पर सीधी भर्ती में बैडमिंटन खेलने वालों को योग्य नहीं मानने पर एसआई की चयन प्रक्रिया पर अंतरिम रोक लगा दी है। गृह सचिव,डीजीपी और आईजी भर्ती से जवाब देने के लिए कहा है। जस्टिस एसपी शर्मा ने यह अंतरिम निर्देश मुस्कान कुमावत की याचिका पर दिया। सुनवाई 4 मार्च को होगी। अधिवक्ता नवलसिंह सिकरवार ने बताया 28 दिसंबर 2019 को खेल कोटे से एसआई भर्ती निकली। दस फीसदी सीट खिलाड़ी कोटे की होती है। लेकिन बैडमिंटन सहित ओलंपिक एसोसिएशन से संबद्ध कई खेलों को योग्य नहीं माना।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना