वार्ड पुनर्गठन में थाना विधानसभा भी बदले

Jaipur News - नगर निगम में 91 वार्डों से बढ़ाकर किए 150 वार्डों के पुनर्गठन का नक्शा जारी करने के बाद वार्ड सीमांकन को लेकर अब तक 34...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:35 AM IST
Jaipur News - rajasthan news police station change in ward restructuring
नगर निगम में 91 वार्डों से बढ़ाकर किए 150 वार्डों के पुनर्गठन का नक्शा जारी करने के बाद वार्ड सीमांकन को लेकर अब तक 34 आपत्तियां आ चुकी हैं। इनमें पुराने वार्ड से नए वार्ड का पुनर्गठन होने पर किसी का विधानसभा क्षेत्र बदला है तो किसी का थाना ही बदल गया।

इस तरह लोगों ने निगम अधिकारियों के पास अापत्तियां दर्ज कराई हैं। कहा गया है कि पुराने से नए वार्ड में जाने से हमारा थाना, विधानसभा क्षेत्र बदल गए हैं। यही नहीं लोगों ने यह भी आपत्ति दी है कि प्रस्तावित वार्ड के कारण कॉलोनी के 5 प्लॉट अलग हो रहे हैं।

अापत्तियां दर्ज कराने में अब सिर्फ दो दिन बचे : इस तरह की अब तक 34 आपत्तियां निगम में दर्ज हुई हैं। आपत्तियां दर्ज कराने की आखिर तारीख 15 जुलाई है। निगम अधिकारियों का कहना है कि इन अापत्तियाें का तकनीकी परीक्षण किया जाएगा। अगर किसी का थाना या विधानसभा सहित अन्य बिंदु छूटते हैं, तो इनका हल निकाला जाएगा।

3 मामलों से समझिए...लोगों को कहां ऐतराज

केस नंबर-1: वार्ड 44 के जादोन नगर बी दुर्गापुरा को रेलवे स्टेशन के पास प्रस्तावित वार्ड संख्या 91 में शामिल होने से विधानसभा क्षेत्र बदल जाएगा। जादौन नगर बी विधानसभा क्षेत्र सांगानेर में है और प्रस्तावित वार्ड संख्या 91 का विधानसभा क्षेत्र मालवीय नगर।

केस नंबर-2: झोटवाड़ा विधानसभा का वार्ड 19 पहले गोपालपुरा बायपास तक था। अब इसे वार्ड 30 में शामिल किया गया। इनको प्रस्तावित वार्ड संख्या 30 के नक्शे में भी नहीं दिखाया गया। पहले भी इन्हें झोटवाड़ा विधानसभा के नक्शे में छोड़ रखा था।

केस नंबर-3: लोकसभा बूथ संख्या 259 व विधानसभा बूथ संख्या 254 वार्ड संख्या 21 में है। परिसीमन के बाद वार्ड 32 में जोड़ा जा रहा है। इस वार्ड का पोलिंग बूथ प्रेमपुरा गांव से 3 किलोमीटर दूर है। पास में वार्ड 35 है इसमें जोड़ा जाए तो 700 मी. दूर ही पोलिंग बूथ है।

X
Jaipur News - rajasthan news police station change in ward restructuring
COMMENT