वार्ड विकास के लिए पार्षदों से मांगे तीन करोड़ के प्रस्ताव

Jaipur News - जयपुर नगर निगम के पार्षद अपने वार्ड में तीन-तीन करोड़ रुपए के विकास कार्य करवा सकेंगे। यह राशि विधायकों मिलने वाले...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 07:25 AM IST
Jaipur News - rajasthan news proposals of three million demands from councilors for ward development
जयपुर नगर निगम के पार्षद अपने वार्ड में तीन-तीन करोड़ रुपए के विकास कार्य करवा सकेंगे। यह राशि विधायकों मिलने वाले सालाना बजट सवा दो करोड़ रुपए से 75 लाख रुपए अधिक है। इसके लिए पार्षदों से बाकायदा विकास कार्यों के प्रस्ताव मांगे गए हैं। इसके लिए 270 करोड़ रुपए के बजट की आवश्यकता होगी। माना जा रहा है कि मेयर विष्णु लाटा की नजर लोकसभा चुनाव पर है और पार्षदों के जरिए वह जनता को साधने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पहले विकास कार्यों के लिए पार्षदों को मेयर निर्मल नाहटा ने 50 लाख रुपए और मेयर अशोक लाहोटी ने एक करोड़ का प्रावधान किया था।

निगम आयुक्त वीके सिंह ने मुख्य अभियंता अनिल सिंघल को यूओ नोट जारी किया है। नोट में लिखा है कि समस्त जोनों से नई निविदा स्वीकृत करने के लिए पत्रावलियों को फिर से परीक्षण के लिए भिजवाया जा रहा है। कामों की वार्ड वाइज सूची भेजें।

मेयर लाटा के 3-3 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की घोषणा करने के बाद से निगम के ठेकेदार कार्य नहीं करने की चेतावनी दे रहे हैं। हैरिटेज सिटी कॉन्ट्रैक्ट सोसायटी के अध्यक्ष रघुवीर शर्मा का कहना है कि निगम के सिविल ठेकेदारों के नवंबर 2017 से अब तक का 150 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं हो पाया।

मेयर विष्णु लाटा का कहना है कि शहर का गत चार वर्षों में विकास कार्य नहीं हुआ। पार्षदों ने अपने क्षेत्र के विकास कार्यों की फाइलें दी, लेकिन कुछ ही पार्षदों को बजट स्वीकृत हुआ था।

X
Jaipur News - rajasthan news proposals of three million demands from councilors for ward development
COMMENT