• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Jaipur News rajasthan news remove me from the presidency i do not stay where the minister does not respect the seat

अध्यक्ष पद से हटा दें, मुझे वहां नहीं रहना जहां मंत्री आसन का सम्मान न करें

Jaipur News - विधानसभा में शनिवार को सीएए कानून पर बहस के दौरान अजीब वाकया हुआ। एक के बाद दो मंत्रियों ने आसन के आदेश की पालना...

Jan 26, 2020, 08:10 AM IST
Jaipur News - rajasthan news remove me from the presidency i do not stay where the minister does not respect the seat
विधानसभा में शनिवार को सीएए कानून पर बहस के दौरान अजीब वाकया हुआ। एक के बाद दो मंत्रियों ने आसन के आदेश की पालना नहीं की, आसन पैरों पर होने पर भी मंत्री बहस करते रहे तो अध्यक्ष सी पी जोशी गुस्सा हो गए। उन्होंने दोनों मंत्रियों को इतने खरे शब्द कह दिए कि पूरा सदन सन्न रह गया। पहले खाद्य नागरिक एवं आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा और बाद में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को जोशी ने तीन बार कह दिया कि आप कैसे मंत्री हैं? अध्यक्ष की बात सुनते तक नहीं? मुझे ऐसे हालात में अध्यक्ष नहीं रहना। आप लोग मुझे हटवा दो। हटवा दो...? मैं अध्यक्ष रहूंगा तो सदन को सिस्टम से चलाऊंगा। आसन से ऊपर कोई खुद को नहीं मानें। खड़े खड़े ही जोशी ने इतने भारी शब्द बोल दिए कि पूरा सदन मंत्रियों के चेहरे देखता रह गया।

हुआ यूं कि सीएए के खिलाफ सरकार के संकल्प प्रस्ताव के समर्थन में मंत्री रमेश मीणा बोल रहे थे। वे बार बार सीएए के नियमों पर सवाल उठा रहे थे। उनका समय पूरा हो गया लेकिन अध्यक्ष के चार बार कहने पर भी नहीं बैठे। इस पर अध्यक्ष ने लताड़ के शब्दों में खूब टोका और जबरन बैठने के आदेश दिए। फिर भी मंत्री नहीं बैठे तो जोशी ने खरी खरी कह दी और बोला कि आप सरकार के मंत्री है क्या? एक शब्द नहीं सुनूंगा, बैठ जाइए। मुझे हटवा दीजीए।

उसके बाद बारी आई नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया की। कटारिया के बोलने के बीच मंत्री हरीश चौधरी बार बार कहते रहे कि कटारिया गलत बयानी कर रहे हैं। झुंझला कर हरीश कटारिया के खिलाफ बोलने लगे तो फिर जोशी खड़े हो गए। उन्होंने 10 से ज्यादा बार चौधरी को टोका और बैठने को कहा। फिर भी मंत्री नहीं बैठे। इस पर सचेतक तक का नाम लेते हुए जोशी ने कहा मैं सदन अभी समाप्त करता हूं। मुझे ये रवैया नहीं देखना। सदन की व्यवस्था मंत्री ही भंग कर रहे हैं। जाओ.. मुझे हटवा दो। आज ही हटाने का फैसला कर लो। मुझे नहीं रहना अध्यक्ष पद पर। मैं सदन ऑर्डर चलाने आया हूं, ये बर्ताव कतई नहीं चलेगा। इस बीच कुछ फुसफुसाते मंत्री को उन्होंने फिर कई बार इतना टोक दिया कि चारों तरफ सन्नाटा पसर गया।

दो मंत्रियों को टोकते हुए जबरन बिठाया, सीपी जोशी बोले-

X
Jaipur News - rajasthan news remove me from the presidency i do not stay where the minister does not respect the seat
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना