जमाबंदी को 3500 रु. घूस ली, पटवारी अाैर दलाल गिरफ्तार

Jaipur News - जयपुर। जमाबंदी की नकल देने की एवज में 3500 रुपए की रिश्वत लेने के अाराेप में भ्रष्टाचार निराेधक ब्यूराें (एसीबी) ने...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:15 AM IST
Jaipur News - rajasthan news rs 3500 for bailout bhaus li patwari and dalal arrested
जयपुर। जमाबंदी की नकल देने की एवज में 3500 रुपए की रिश्वत लेने के अाराेप में भ्रष्टाचार निराेधक ब्यूराें (एसीबी) ने शुक्रवार काे सांगानेर तहसील के मांगलियावास पटवार मंडल में कार्यरत पटवारी अाैर दलाल काे गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने अाराेपी पटवारी प्रताप सिंह अाैर प्रतिहारी भवनेश से रिश्वत की राशि बरामद कर ली। एसीबी अाराेपियाें से पूछताछ कर रही है। एसीबी की टीम ने ट्रेप की कार्रवाई के बाद पटवारी प्रताप सिंह के घर पर सर्च किया। हालांकि कुछ नहीं मिला। एसीबी की प्रारंभिक जांच में सामने अाया कि अाराेपी भवनेश पिछले चार साल से फसल गिरदावरी कार्य के दाैरान संविदा पर लग जाता है अाैर यह काम पूरा हाेने के बाद फिर पटवारी के लिए दलाली का काम करने लग जाता था।

एसीबी के डीजी अालाेक त्रिपाठी ने बताया कि दाे दिन पहले मानसराेवर निवासी कृष्ण मीणा ने शिकायत की थी। अाराेप था कि उसकी पुस्तैनी जमीन काे साेसायटी काे सरेंडर कर दिया अाैर साेसायटी ने जेडीए काे सरेंडर कर दिया था। अावासीय याेजना में परिवादी के कुछ प्लाॅट थे। एेसे में नियमन के लिए उसकाे जमाबंदी की नकल चाहिए थी। इसके लिए पटवारी प्रताप सिंह व प्रतिहारी भवनेश परिवादी से 7 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था। साैदा 5 हजार रुपए में तय हुअा। सत्यापन के दाैरान अाराेपियाें ने परिवादी से 1500 रुपए ले लिए थे। वह शुक्रवार काे नकल की प्रति लेने के लिए तहसील गया था।

X
Jaipur News - rajasthan news rs 3500 for bailout bhaus li patwari and dalal arrested
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना