इनकम टैक्स वैल्यूअर्स की सेमिनार

Jaipur News - जयपुर| राजस्थान कौंसिंल ऑफ इनकम टैक्स वैल्यूअर्स (अारसीआईटीवी) ने वैल्यूअर्स एसोसिएशन के सहयोग से शनिवार को यहां...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:40 AM IST
Jaipur News - rajasthan news seminars for income tax valuers
जयपुर| राजस्थान कौंसिंल ऑफ इनकम टैक्स वैल्यूअर्स (अारसीआईटीवी) ने वैल्यूअर्स एसोसिएशन के सहयोग से शनिवार को यहां सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में फर्जी और अयोग्य वैल्यूअर्स को पाबंद करने या उन्हें हटाने पर जोर दिया गया।

सेमिनार में राजस्थान, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, उत्तराखंड और महाराष्ट्र के वैल्यूअर शामिल हुए। वैल्यूअर एसोसिएशन के महासचिव इंजीनियर कपिल अरोड़ा और अध्यक्ष इंजीनियर कुलवंत राय ने बताया कि इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए) ने दावा किया कि उन्हें आरबीआई से वैल्यूअर्स की योग्यता निर्धारित करने का अधिकार दिया गया है। जबकि आरबीआई ने स्पष्ट किया कि उनके पास ऐसी काई जानकारी नहीं है। इंजीनियर दीपक सूद ने बताया कि एनपीए को नियंत्रित करने के लिए सबसे पहले सभी राज्यों को सर्कल रेट्‌स में बढ़ोतरी करनी चाहिए। देश में 25000 और राजस्थान में 250 रजिस्टर्ड वैल्यूअर्स है। सेमिनार में मांग की गई कि बैंकों द्वारा इमपेनल्ड किए फर्जी डिग्री धारक वैल्यूअर्स को तत्काल हटाया जाना चाहिए। आरसीआईटीवी के अध्यक्ष इंजीनियर आरजी डंगायच ने मुख्य अतिथि एक्सिस बैंक के सर्कल हैड आकाश कुमार, गेस्ट ऑफ ऑनर सीनियर एडवोकेट अनिल शर्मा का स्वागत किया।

X
Jaipur News - rajasthan news seminars for income tax valuers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना