• Hindi News
  • National
  • Jaipur News Rajasthan News Terminal One Will Now Be Seen In Rajasthan Look International Flights From May

अब राजस्थानी लुक में नजर आएगा टर्मिनल वन, मई से जा सकेंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सिटी रिपोर्टर जयपुर

इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए शुरू होने वाले टर्मिनल वन के रेनोवेशन का काम चल रहा है। पुराने स्ट्रक्चर में थोड़ा बदलाव किया जा रहा है। पुराने फॉल सिलिंग को हटाकर नए तरीके से हॉल डिजाइन किए जा रहे है। एयरपोर्ट के टर्मिनल वन को राजस्थानी लुक में तैयार किया जाएगा, फिलहाल काम चल रहा है। हॉल और शॉप डिजाइन किए जा रहे है। इंटरनेशनल पैसेंजर्स के लिए इसे खास सुविधाओं से जोड़ा जा रहा है। एयरपोर्ट ऑथोरिटी का कहना है टर्मिनल टू पर बढ़ते पैसेंजर्स को देखते हुए इसे इंटरनेशनल फ्लाइट्स के काम लिया जाएगा। यहां से दुबई, मस्कट, शारजहां, कुआलालंपुर आैर बैंकॉक के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट्स उड़ान भरती है।

मई तक होगा काम पूरा
दिसंबर में तैयार होने वाली बिल्डिंग अब मई तक तैयार होगी। काफी समय से टर्मिनल वन की बिल्डिंग को रिडिजाइन करने की प्लानिंग ही चल रही थी लेकिन काम जनवरी में शुरू किया गया। एयरपोर्ट ऑथोरिटी का कहना है कि जयपुर एयरपोर्ट पुरानी बिल्डिंग को हैरिटेज लुक दिया जाएगा। पैसेंजर्स को लग्जरी फील देने के लिए काफी कुछ नया होगा। शहरवासियों को यहां काफी सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी। टॉयलेट्स और सिटिंग एरिया प्रॉपर तरीके से बनाए जाएगे ताकि किसी पैसेंजर को परेशानी नहीं आए। फिलहाल रेनोवेशन का काम पूरा हो जाए उसके बाद शॉपिंग एरिया और फूड कोर्ट की प्लानिंग की जाएगी।

2009 से ही बंद है टर्मिनल 1 से फ्लाइट
टर्मिनल वन पर फ्लाइट्स 2009 से बंद है। पिछले कुछ सालों से कार्गो का काम किया जा रहा है लेकिन पैसेंजर्स की बढ़ती संख्या की वजह से एक बार फिर इसे शुरू किया जा रहा है। 2009 से पहले डोमेस्टिक फ्लाइट्स का संचालन यहां से होता था लेकिन टर्मिनल टू बनने के बाद इसे बंद कर दिया गया था।

खबरें और भी हैं...