सरकार की पाॅलिसी ब्लैक मनी पर राेक और फर्जी कंपनियाें का खात्मा

Jaipur News - कर सलाहकार संघ एवं राजस्थान कर सलाहकार संघ के संयुक्त तत्वाधान में एक दिवसीय कांफ्रेंस टैक्सकाॅन 2019 का आयोजन...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:40 AM IST
Jaipur News - rajasthan news the government39s policy on black money the end of rake and bogus companies
कर सलाहकार संघ एवं राजस्थान कर सलाहकार संघ के संयुक्त तत्वाधान में एक दिवसीय कांफ्रेंस टैक्सकाॅन 2019 का आयोजन एमपीएस स्कूल आॅडिटोरियम में हुअा है। इसमें अाए एक्सपर्ट ने कहा कि अधिक नीतियां काले धन की राेकथाम पर फाेकस है। फर्जी कंपनियाें का खात्मा करने का है। इस कांफ्रेंस में कर सलाहाकार संघ के अध्यक्ष सीए अभिषेक शर्मा अाैर कांफ्रेस के चेयरमैन ओपी अग्रवाल सहित कई लाेग माैजूद रहे।

दिए गए दान तक पर है कड़ी नजर : प्रथम सत्र मे मुंबई के वरिष्ठ अधिवक्ता फिरोज अन्दयारुजिना ने कहा कि सरकार की पाॅलिसी पूरी तरह से कालेधन की राेकथाम पर फाेकस है। सरकार ने दिन प्रतिदिन काले धन को नियंत्रित करने के लिए जो कदम उठाए है। इसमें जन धन खाते खुलवाना, किसी को भी दिए गए दान सम्बधित नियम, विदेशाें मे प्रापर्टी एवं धन संबंधित जानकारी आयकर रिटर्न से लेकर नोटबंदी तक इससे कर प्रावधानो एवं प्रणाली मे काफी फर्क आया है । उन्होने कहा कि सलाहकारों का महत्व पहले से काफी बढ गया है एवं उन्हे इन नए बदलावों की जानकारी काफी बारीक से करने की जरुरत है।

फाॅर्मेलिटी बढ़ने से फर्जी कंपनियां बंद हुई

द्वितिय सत्र में कम्पनी सचिव मनीष गुप्ता ने कहा कि नए कंपनी कानूनों मे भारी बदलाव के बाद अब किसी कंपनी क्लाइंट का काम करना आसान नहीं रहा है । दिन प्रतिदिन की फाॅर्मलेटी काफी अधिक बढ़ गई है और पिछले दिनो कम्पनी कानून मे काफी ज्यादा विवेचन मांगे गए जिनके कारण कई फर्जी कंपनियां बंद हो गई । एेसे मे अब कंपनी को भी बारीकी से जानने की जरुरत है।

रिस्क कैपेसिटी काे डवलप करना जरूरी

मोटिवेशनल स्पीकर सौरभ जैन ने कहा कि जीवन मे सफल होने के लिए रिस्क लेने की कैपेसिटी को डवलप करना जरुरी है जिसमे यह गुण आ गया कि जीवन मे कब और कितनी रिस्क लेनी है तो फिर सफलता उसके कदम चूमती है।

X
Jaipur News - rajasthan news the government39s policy on black money the end of rake and bogus companies
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना