जिफ में दिखाई जाएंगी तीन अाॅस्कर नाॅमिनेटेड और राजस्थान के 11 फिल्म मेकर्स की फिल्में

Jaipur News - शहर में 17 जनवरी से शुरू हाेने जा रहे जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फैस्टिवल के तेरहवें पांच दिवसीय एडीशन में इस बार 3...

Jan 16, 2020, 08:40 AM IST
Jaipur News - rajasthan news three oscar nominated and 11 film makers from rajasthan will be shown in jif
शहर में 17 जनवरी से शुरू हाेने जा रहे जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फैस्टिवल के तेरहवें पांच दिवसीय एडीशन में इस बार 3 अाॅस्कर नाॅमिनेटेड, 5 विमन ओरिएंटेड अाैर 11 राजस्थान के फिल्म मेकर्स की फिल्माें की स्क्रीनिंग फिल्माें में रुचि रखने वालाें के लिए खास हाेंगी। यह जानकारी बुधवार काे अायाेजित प्रेस काॅन्फ्रेंस में जिफ के चेयरमैन राजीव अराेड़ा ने दी। उन्हाेंने बताया कि 17 जनवरी काे जिफ की अाेपनिंग अमेरिकन मिरर: इंटीमेशंस ऑफ इमॉर्टेलिटी अाैर राधेश्याम पीपलवा निर्देशित राजस्थानी फिल्म "चिड़ी बल्ला' की स्क्रीनिंग से हाेगी।

फिल्म में जयपुर के 15 वर्षीय एक्टर समर्थ शांडिल्य का अभिनय केंद्र हाेगा। अमेरिकन मिरर फिल्म का विषय तो ख़ास है ही, वहीं फिल्म की एक खूबी यह भी है कि यह चार फिल्मों के लिए ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट सूजैन सैरनडॉन के अभिनय से सजी है। ये पहला माैका है जब दाे फिल्में किसी फैस्टिवल की कर्टेन रेजर फिल्में हाेंगी। फेस्टिवल में इस वर्ष 98 देशों से 2411 फिल्में आईं, जिनमें 69 देशों की 240 फिल्मों का स्क्रीनिंग के लिए चयन किया गया। इस माैके पर जिफ कमेटी के मैंबर अजय काला, कर्नल सुधीर धीर अाैर नंद किशाेर झालानी भी माैजूद थे।

तीन फिल्में हाेंगी अाॅस्कर नाॅमिनेटेड

इस माैके पर अाॅस्कर नॉमिनेटेड डाॅटर, जोसेफ और ईरान की फाइंडिंग फैरिदे की स्क्रीनिंग की जाएगी।

राजस्थान की 11 फिल्में हाेंगी अाकर्षण का केंद्र

इस दाैरान राजस्थान के फिल्मकाराें की 11 फिल्माें की स्क्रीनिंग की जाएगी। फैस्टिवल के फाउंडर हनु राेज ने बताया कि इस दाैरान राजेश सेठ के निर्देशन में बनी शॉर्ट फिक्शन फिल्म वेटिंग टिल टुडे, राहुल सूद निर्देशित शॉर्ट फिक्शन फिल्म मज़ार-ए-लैला मजनू, डॉ. हेमा उडावत के निर्देशन में बना चार मिनट लम्बा सॉन्ग, राजेश सोनी निर्देशित शॉर्ट फिक्शन फिल्म सबक और पूर्णिमा कौल की डॉक्यूमेंट्री फिल्म हौसले की उड़ान दिखाई जाएगी।

इसके अलावा राजधानी जयपुर पर बनी चंदन सिंह की फिल्म अलबेलो जयपुर, राघव रावत और मोहित शर्मा की पंछी, फीचर फिल्म देसी बैंड और एक स्टोरी टैलिंग सॉन्गरात अाैर विनोद सैम के निर्देशन में बनी एड फिल्म डू नॉट ड्रिंक एंड ड्राइव का प्रदर्शन ख़ास रहेगा।

ये हाेंग्री विमन ओरिएंटेड फिल्में

तनवी जैन और ब्रह्मानंद एस. सिंह निर्देशित फिल्म झलकी भारत में बनी ख़ास फीचर फिक्शन फिल्म है, जिसमें बोमन ईरानी, तनिष्ठा चैटर्जी, दिव्या दत्ता और संजय सूरी जैसे जाने-माने कलाकारों ने अभिनय किया है।

लीदा असीर के निर्देशन में बनी दा लॉस्ट मदर एक अफगानिस्तानी फिल्म है, शिनोस रहमान और सजस रहमान की फिल्म वसंती मलयालम में बनी है, तमिल में बनी फिल्म मिस निर्मला एक 40 साल की सिंगल महिला की कहानी है,

नवाजे जाएंगे प्रेम चोपड़ा और पद्मश्री शाजी एन. करुन

ओपनिंग सेरेमनी में पुरानी फिल्माें के लाेकप्रिय खलनायक प्रेम चोपड़ा अाैर फिल्म निर्माता पद्मश्री शाजी एन. करुन काे जिफ की अाेर से लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड प्रदान किया जाएगा।

X
Jaipur News - rajasthan news three oscar nominated and 11 film makers from rajasthan will be shown in jif
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना