‘मिस्टिकल फॉरेस्ट’ नृत्य नाटिका में दिखा वनवासियों का जीवन

Jaipur News - सिटी रिपोर्टर

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:45 AM IST
Jaipur News - rajasthan news vanessa39s life in 39mystical forest39 dance drama
सिटी रिपोर्टर
प्रख्यात नर्तक एवं कोरियोग्राफर, संतोष नायर द्वारा प्रस्तुत इस नृत्य नाटिका में उड़ीसा के पारम्परिक नृत्य ‘मयूरभंज छाऊ’ को आधार बनाते हुए कंटेम्परेरी तत्वों का बेहतरीन उपयोग किया गया। नृत्य नाटिका में म्यूजिक, कोरियोग्राफी, डांस मूवमेंट, लाइट एवं कॉस्ट्यूम के माध्यम से जंगल में रहने वाले लोगों के प्राकृतिक और सरल जीवन को मंच पर साकार किया गया। कार्यक्रम में दर्शाया गया कि जंगल की दुनिया जो अपने-आप में संपूर्ण है, बाहरी हस्तक्षेप से किस प्रकार आशंकित रहती है। नृत्य नाटिका में नृत्य मुद्राओं के माध्यम से संदेश दिया गया कि जंगल के निवासियों को निर्मल, निर्दोष, उनके प्राकृतिक आवास के साथ वैसा ही रहने दें, जैसा वे हैं।

इन कलाकाराें ने की शिरकत

नृत्य नाटिका में प्रस्तुति देने वाले कलाकारों में सुधीर कुमार, हिमेश पारचा, साहुल भाटिया, सत्यम खनगवाल, पंकज सिंह, नेहा शर्मा, स्वाति सिसोदिया, रेवती जावलेकर और प्रियंका कनेरिया शामिल थे। प्रस्तुति का प्रोडक्शन एवं स्क्रिप्टिंग नलिनी शर्मा द्वारा की गई, जबकि म्यूजिक उपमन्यु भनोट द्वारा दिया गया। नरेशन जयपुर के एंकर गाैरव शर्मा का था।

अाज हाेगा ओड़िसी नृत्य

केंद्र के अतिरिक्त महानिदेशक फुरकान खान ने बताया कि समाराेह के तहत रविवार शाम 7 बजे से सुजाता महापात्रा अाैर उनके साथी कलाकार ओड़िसी नृत्य प्रस्तुत करेंगे।

X
Jaipur News - rajasthan news vanessa39s life in 39mystical forest39 dance drama
COMMENT