पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Jaipur News Rajasthan News Youngsters Said Will Show Creativity With Family While Staying At Home

यंगस्टर्स ने कहा- घर पर ही रहकर फैमिली के साथ दिखाएंगे क्रिएटिविटी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

सिटी रिपोर्टर | सड़कें सूनी हाे चुकी हैं और पीएम मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील की है। ऐसे में जयपुराइट्स का यह वीकेंड घर पर ही बीतेगा, जिसकी उन्होंने तैयारी की है। साथ ही फार्महाउस कल्चर भी बढ़ेगा। हालांकि इसे जयपुराइट्स पिछले कुछ वीकेंड से फॉलो भी करते आए हैं, लेकिन अब वे फार्महाउस से ज्यादा अपने घर की छत, गार्डन और टीवी पर डिपेंड हो गए हैं। इसके लिए किसी ने घर पर मूवी प्लान की है तो किसी ने कुकिंग का शौक पूरा करने की तैयारी की है। यंगस्टर्स के साथ फैमिली मेंबर्स ने कहा, हम जनता कर्फ्यू जरूर लगाएंगे। कुछ वीकेंड घर पर भी बिताने का अनुभव लेना अच्छा होगा।

घर के गार्डन में सिर्फ हम चार :

अजमेर रोड निवासी इंदु जैन कहती हैं, हमारा फार्म हाउस है। जहां अक्सर टाइम स्पेंड करने जाते हैं। दोस्त भी होते हैं और रिश्तेदार भी। इसके लिए हमने प्लानिंग भी की है, लेकिन इस वीकेंड घर पर ही रहेंगे। हम चार लोग हैं और चारों एक साथ घर के गार्डन में वीकेंड मनाएंगे। फार्महाउस जाने का इरादा भी अब कैंसिल कर दिया है।

घर के होम थिएटर में देखेंगे मूवी:

वीकेंड पर हम मल्टी प्लेक्स में मूवी देखने जरूर जाते हैं। कोई भी नई मूवी हम सारे दोस्त या कजिन साथ ही देखते हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। हम फैमिली मेंबर्स ने घर में ही होम थिएटर में मूवी प्लान की है। श्याम नगर के यंगस्टर्स अक्षिता, राहुल, शिव कहते हैं होम थिएटर को मोबाइल से कनेक्ट कर कई मूवी देखने का प्लान बनाया है।

कुकिंग में करेंगे एक्सपेरिमेंट्स :

फैमिली मेंबर्स ने कुकिंग में एक्सपेरिमेंट्स करके वीकेंड घर पर ही मनाने की तैयारी की है। सी-स्कीम निवासी बिजनेसमैन सूरज-नीता नवलखा, संभवी और सिद्धांत कहते हैं, वीकेंड में राजापार्क में फूड को एंजॉय करते हैं या मूवी प्लान करते हैं। इस बार शनिवार-रविवार घर पर रहकर कुछ काम स्वयं भी करेंगे, क्योंकि ज्यादातर स्टाफ को छुट्टी दे दी गई है। कुछ इनडोर स्टाफ रखा है, जिसकी हेल्थ जांच रोजाना करते हैं।

वीडियो कॉलिंग है बेस्ट ऑप्शन :

न किसी को घर बुलाएंगे और न ही किसी के यहां जाएंगे। आजकल मोबाइल ऐसा माध्यम है, जिससे हजारों किलोमीटर दूर होकर भी आमने-सामने हो सकते हैं। देवी नगर के मानवेंद्र सिंह शेखावत और राज कहते हैं, वीडियो कॉलिंग बेस्ट ऑप्शन है। हम विदेश में दोस्तों को भी वीडियो कॉलिंग से अपडेट ले रहे हैं तो पास ही रहने वाले दोस्तों को भी वीडियो कॉल से बात कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...