जयपुर / छह साल की बच्ची को दुष्कर्म से बचाने वाले चार साहसी बालकों को पुलिस मुख्यालय ने किया सम्मानित



चारों साहसी बच्चों के साथ एडीजी क्राइम बीएल सोनी चारों साहसी बच्चों के साथ एडीजी क्राइम बीएल सोनी
X
चारों साहसी बच्चों के साथ एडीजी क्राइम बीएल सोनीचारों साहसी बच्चों के साथ एडीजी क्राइम बीएल सोनी

  • जवाहर नगर इलाके में गुरुवार दोपहर को हुई थी घटना
  • बच्चों ने दुष्कर्म के आरोपी को पकड़कर पीटा और बच्ची को बचाया

Dainik Bhaskar

Jul 05, 2019, 05:18 PM IST

जयपुर. शहर के जवाहर नगर थाना इलाके में गुरुवार को छह साल की बच्ची को दुष्कर्म से बचाने वाले चार साहसी बालकों का पुलिस मुख्यालय में शुक्रवार को एडीजी क्राइम बीएल सोनी ने सम्मानित किया। इन बालकों ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक बच्ची को बहला फुसलाकर सूनसान जगह ले जाकर दुष्कर्म का प्रयास कर रहे स्थानीय युवक को पकड़ लिया था। उसकी जमकर पिटाई कर दी थी।

 

एडीजी बीएल सोनी ने बताया कि इन किशोरों को प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह के साथ ही नकद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। सम्मानित होने वाले किशोरों मे 15 वर्षीय मनीष , 18 वर्षीय अमित, 18 वर्षीय रोहित तथा 14 वर्ष के बादल शामिल है । यह चारों किशोर जवाहर नगर कच्ची बस्ती टीला नंबर 5 के निवासी हैं।

 

सोनी ने इन किशोरों द्वारा दुष्कर्म का प्रयास कर रहे अपराधी के चुंगल से बच्ची को बचाने के कार्य की प्रशंसा की तथा इसे अनुकरणीय बताया। उन्होंने कहा कि इन किशोरों ने एक जिम्मेदार नागरिक होने के दायित्व का बखूबी से निर्वहन किया है। उन्होंने चारों किशोरों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। 

 

गुरुवार को अपरान्ह जवाहर नगर थाना क्षेत्र में क्रिकेट खेल रहे लड़कों ने एक बच्ची के साथ गलत काम होने से बचा लिया। इन किशोरों ने एक व्यक्ति द्वारा एक बच्ची को पहाड़ी के पीछे ले जाकर दुष्कर्म का प्रयास करते देखा। अपने साथियों के साथ मिलकर इन्होंने आरोपी को पकड़ा तथा पुलिस के हवाले कर दिया।


 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना