--Advertisement--

भास्कर आमने-सामने / कांग्रेस बिना आंकड़ों के आरोप लगाती है, हम फैक्ट्स सामने रखते हैं : गौतम



Rajasthan polls : BJP IT cell head Dinesh Gautam and Congress IT cell head
X
Rajasthan polls : BJP IT cell head Dinesh Gautam and Congress IT cell head

  • भाजपा आईटी सेल संयोजक राजेश गौतम व कांग्रेस आईटी हैड दानिश अबरार से सवाल-जवाब 

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 10:34 AM IST

जयपुर। एक-दूसरे के खिलाफ किस तरह से दोनों ही दलों की ओर से तरकश से तीर निकाले जाएंगे? यह जानने के लिए दैनिक भास्कर ने भाजपा आईटी सेल संयोजक राजेश गौतम और प्रदेश कांग्रेस आईटी सेल के हेड दानिश अबरार से बातचीत की। जानिए किसने एक-दूसरे के लिए क्या कहा? 

भाजपा आईटी सेल संयोजक राजेश गौतम से सवाल जवाब

  1. कांग्रेस सिर्फ आरोप लगाती है। भाजपा आईटी सेल ने कांग्रेस राज के घोटाले निकाले हैं जिन्हें हम रोजाना जनता के सामने सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। इन घोटालों का कांग्रेस के पास कोई जवाब तक नहीं है - भाजपा आईटी सेल संयोजक राजेश गौतम

     

     

  2. सवाल: कांग्रेस बेरोजगारी, महंगाई, कानून व्यवस्था के मामले उठा रही है, आपकी क्या रणनीति है? 
    जवाब : कांग्रेस सिर्फ आरोप लगाती है। भाजपा आईटी सेल ने कांग्रेस राज के घोटाले निकाले हैं जिन्हें हम रोजाना जनता के सामने सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। इन घोटालों का कांग्रेस के पास कोई जवाब तक नहीं है। 

  3. सवाल: कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाती है आप किस तरह जवाब देते हैं? 
    जवाब: हमारी टीम एनालिसिस करती है। अभी हमने पेट्रोल की कीमतों को लेकर फेसबुक और टि्वटर पर पोस्ट शेयर की है। इसमें हमने बताया है कि 10 साल में कांग्रेस के राज में पेट्रोल की कीमत 33 रुपए से बढ़कर 71 रु हो गई। भाजपा के चार साल में सिर्फ 14% ही इजाफा हुआ है। 
     

  4. सवाल: सोशल मीडिया टीम किस तरह से वर्किंग करती है। इतने आंकड़े और विश्लेषण कौन करता है। 
    जवाब: ज्यादातर टॉप लेवल से ही होता है। हम उसे शेयर करते हैं। हम मंडल और बूथ पर भी संपर्क में रहते हैं। वहां से मदद मांगी जाती है तो तुरंत आंकड़े उन्हें भेजते हैं। 

  5. कांग्रेस आईटी हैड दानिश अबरार से सवाल-जवाब

    झूठे प्रचार को अब जनता स्वीकार करने वाली नहीं है। सच क्या है? जनता को पता है। ऐसे में भाजपा की झूठ की दुकान बंद होने वाली है। कांग्रेस आक्रामक होने के बजाय जमीनी हकीकत को जनता के बीच रखेगी। सच के रास्ते पर आगे बढ़ेगी - कांग्रेस आईटी हैड दानिश अबरार 

  6. सवाल: भाजपा से मुकाबले की क्या रणनीति है? 
    जवाब : खुद ही देख लीजिए। कांग्रेस को जनता के बीच में किस तरह का रिस्पांस मिल रहा है? भाजपा आज कहां खड़ी है। सीमित संसाधनों के बीच कांग्रेस भाजपा के मुकाबले काफी आगे है। 
     

  7. सवाल : भाजपा #टिकट सेलर पूरे दिन चलाती रही, पर क्या वजह है कि कांग्रेस जवाब नहीं दे पा रही? 

    जवाब : आपको भाजपा का केवल एक हैशटेग याद है? कांग्रेस के न जाने कितने हैशटेग ट्रेंड किए। सीएम की जब गौरव यात्रा शुरू हो रही थी, भाजपा ने राज्य के नक्शे को ही गलत दिखा दिया था। कांग्रेस के अटैक के बाद भाजपा को दो घंटे में संशोधन करना पड़ा। उन्हें यही पता नहीं था कि उदयपुर और जोधपुर कहां है? भाजपा झूठे प्रचार करने के लिए जानी जा रही है। इससे आगे कुछ कहना उचित नहीं है। 

  8. सवाल : भाजपा सोशल मीडिया पर भारी पड़ रही है, क्यों? 
    जवाब : भाजपा कुछ भी करे, जनता झूठ को समझ चुकी है। यही कारण रहा है कि उपचुनाव में सबक सिखाया। 
     

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..