दिल्ली / वित्त मंत्रालय के बाहर आरएसी के जवान ने गोली मारकर आत्महत्या की



घटनास्थल पर जयनारायण का शव व जांच करते पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर जयनारायण का शव व जांच करते पुलिस अधिकारी
X
घटनास्थल पर जयनारायण का शव व जांच करते पुलिस अधिकारीघटनास्थल पर जयनारायण का शव व जांच करते पुलिस अधिकारी

  • राजस्थान में झुंझुनूं के पिलानी कस्बे का रहने वाला था जयनारायण
  • नार्थ ब्लॉक में गेट नंबर 2 पर पार्किंग एरिया में गोली मारकर से खुदकुशी की

Dainik Bhaskar

Jun 25, 2019, 06:55 PM IST

नईदिल्ली. राजधानी में वित्त मंत्रालय के नार्थ ब्लॉक में आरएसी में तैनात एक हेड कांस्टेबल ने मंगलवार को कार्बाइन गन से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना से वहां अफरातफरी मच गई। सूचना मिलने पर दिल्ली पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का जायजा लेने के बाद शव को राममनोहर अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचाया गया। खुदकुशी की वजह साफ नहीं हो सकी है।

 

पुलिस ने सुसाइड नोट मिलने की बात से इंकार किया है। दिल्ली पुलिस के अनुसार खुदकुशी करने वाला हवलदार जयनारायण मूल रुप से राजस्थान में झुंझुनूं जिले के पिलानी कस्बे में स्वामियों की ढाणी का रहने वाला था। वह राजस्थान सशस्त्र कांस्टेबुलरी (आरएसी) की 11 वीं बटालियन में तैनात था। पिछले करीब एक साल से उसकी पोस्टिंग वित्त मंत्रालय नार्थ ब्लाक में थी।

 

बताया जा रहा है कि जयनारायण पिछले कुछ दिनों से छुटि्टयों पर चल रहा था। वह मंगलवार को ही ड्यूटी पर लौटा था। वह वित्त मंत्रालय के गेट नंबर 2 पर सुरक्षा में तैनात था। दोपहर करीब पौने 1 बजे उसने संतरी को पानी लेने के बहाने भेजा। इसके बाद जयनारायण ने पार्किंग एरिया में एक पेड़ के नीचे काबाईन गन से सिर में गोली मार ली। गोली चलने की आवाज से मंत्रालय परिसर में सनसनी मच गई।

 

काफी लोग इकट्‌ठा हो गए। जानकारी के अनुसार पुलिस ने मौके पर शव के पास से दो खोके बरामद हुए हैं। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी हुई है। दिल्ली पुलिस के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर मधुर वर्मा ने बताया कि वित्त मंत्रालय के बाहर पार्किंग एरिया में जवान ने खुद को गोली मारी। यह भी जानकारी मिली है कि खुदकुशी से पहले जयनारायण ने किसी से फोन पर बातचीत की थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना