पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

झुंझुनूं, धौलपुर सहित कुछ स्थानों पर गिरे ओले, गेहूं की फसल हुई खराब; किसानों के चेहरे मुरझाए

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धौलपुर के सैपऊ में गिरे बेर के आकार के ओले।
  • पश्चिमी राजस्थान भीगा तो पूर्वी इलाका रहा सूखा, कल भी पश्चिमी इलाकों में हुई थी बरसात
  • धौलपुर के ग्रामीण इलाकों में 10 मिनट से लेकर आधा घंटे तक गिरे ओले, फसलें हुईं तबाह

जयपुर। राजस्थान में शुक्रवार को हुई बरसात के बाद शनिवार को झुंझुनूं और धौलपुर सहित कुछ पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि हुई। धौलपुर के कंचनपुर, बाड़ी, सैंपऊ, बसेड़ी सहित ग्रामीण इलाको में करीब 10 मिनट से आधा घंटे तक बेर के आकार के ओले गिरे। शुरू में तेज बरसात हुई इसके बाद ओले गिरे। बरसात से गेहूं की फसल खराब हो गई। 


किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं। इससे पहले शुक्रवार को भी पश्चिमी राजस्थान में गंगानगर सहित कुछ स्थानों पर बरसात हुई थी। हालांकि पूर्वी राजस्थान शुष्क रहा। मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के झुंझुनूं, अलवर, सीकर, भरतपुर, दौसा, करौली जिलों में कुछ स्थानों पर बादतल गरजने के साथ हल्की बरसात की चेतावनी जारी की है।


एक मार्च के लिए कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है। पिछले 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में एक दो स्थानों पर बादल गरजने के साथ हल्की बरसात हुई जबकि पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा। मौसम विभाग के अनुसार तीन मार्च की रात से नया पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और पास के पठारी क्षेत्र में बनेगा। वहीं चार मार्च तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। 

बीती रात कहां कितना रहा तापमान 

अजमेर16.9
जयपुर17.9
पिलानी16.7
सीकर17.0
कोटा16.9
सवाईमाधोपुर17.0
डबोक15.0
बाड़मेर18.0
एरिनपुरा15.0
जैसलमेर16.6
जोधपुर16.7
बीकानेर16.6
चूरू15.3
श्रीगंगानगर14.3

इनपुट : जितेंद्र परमार

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें