पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

28 और 29 को जयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर सहित 12 जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी, 40 किमी की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार शाम को पालेडा मोड़ और सायपुरा में 10 मिनट तक ओले गिरे। - Dainik Bhaskar
सोमवार शाम को पालेडा मोड़ और सायपुरा में 10 मिनट तक ओले गिरे।
  • जयपुर के जटवाड़ा में सोमवार शाम तेज बारिश के साथ 10 मिनट गिरे ओले
  • बदले मौसम के कारण सोमवार रात के पारे में 2 डिग्री तक की गिरावट आई

जयपुर. जयपुर जिले में सोमवार शाम ओलावृष्टि के बाद मंगलवार को मौसम साफ रहा। सोमवार रात प्रदेश के तापमान में 2 डिग्री तक की गिरावट आई। जयपुर में तापमान 16 डिग्री से 14 डिग्री पर आ गया। भीलवाड़ा में तापमान 10 डिग्री से कम रहा। सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में 15.8 डिग्री रहा।


मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 28 फरवरी को पश्चिमी राजस्थान के आसपास एक परिसंचरण तंत्र बनने की संभावना है। इसके प्रभाव से प्रदेश में दो दिन भारी हो सकते हैँ। 28 को पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, बीकानेर, चूरू हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर तथा पूर्वी राजस्थान के सीकर और झुंझुनूं जिलों में ओलावृष्टि हो सकती है।


यहां कुछ स्थानों पर 40 किमी की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। वहीं 29 को श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू तथा पूर्वी राजस्थान के सीकर, झुंझुनूं, जयपुर, अलवर, दौसा और भरतपुर में ओलावृष्टि हो सकती है तथा 40 किमी प्रति घंटे की गति से हवाएं चल सकती हैँ।

जयपुर में बरसे बादल
जमवारामगढ़ स्टेट हाइवे पर सोमवार शाम सायपुरा पेट्रोल पंप से चैनपुरा बस स्टैंड के बीच लगभग 6 किलोमीटर में ओलावृष्टि के साथ एक घंटे तेज बारिश हुई थी। सायपुरा समेत आसपास के गांवों में 10 मिनट तक तेज ओलावृष्टि हुई। इससे स्टेट हाइवे और खेत खलिहानों में ओलों की चादर सी नजर आने लगी। इसके बाद लगभग एक घंटे तक तेज बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, एक नया पश्चिमी विक्षोभ 27 फरवरी की रात से प्रभावी हो सकता है जो पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है।

किसानों की चिंता बढ़ी
ओले गिरने और आगामी बरसात की चेतावनी से किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें आ गईं। किसानों की मानें तो बारिश होने पर उन्हें बड़ा नुकसान होगा। बारिश के सबसे अधिक नुकसान सब्जी और धान की फसल को होगा।

बीती रात कहां कितना रहा तापमान सेल्सियस डिग्री में-

अजमेर13.5*
भीलवाड़ा9.7
वनस्थली11.7
जयपुर14.0
पिलानी11.3
सीकर8.5
कोटा13.3
बूंदी12.0
चित्तौड़गढ़10.9
डबोक11.6
बाड़मेर15.8
जैसलमेर15.0
जोधुपर सिटी13.4
फलौदी16.4
बीकानेर15.4
चूरू11.5
गंगानगर12.9

तापमान डिग्री में*

फोटो : मुकेश प्रजापत

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser