मौसम / आंधी-बारिश के बाद गर्मी से मिली राहत, पश्चिमी राजस्थान 30 से 40 किलो की रफ्तार से चल सकती हैं हवा



Rajasthan weather warning in west rajasthan
X
Rajasthan weather warning in west rajasthan

  • बता दें कि राजस्थान में पिछले तीन दिन से आंधी बारिश का दौर जारी है

Dainik Bhaskar

May 18, 2019, 11:12 AM IST

जयपुर. प्रदेश में एक दिन पहले हुई आंधी-बारिश के बाद शनिवार को लोगों को गर्मी से राहत मिली। बता दें कि राजस्थान में पिछले तीन दिन से आंधी बारिश का दौर जारी है। पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कई शहरों में आंधी-बारिश-ओलों से तबाही भी हुई है। जिसके बाद प्रदेश के तापमान में कुछ गिरावट भी देखने के लिए मिली। 

 

मौसम विभाग ने शनिवार को पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में आंधी-बारिश व ओलों की चेतावनी जारी की है। यहां 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

 

कई जगह बिगड़ा मौसम

इससे पहले नागौर के परबतसर कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्र में शुक्रवार को दोपहर बाद आए तेज आंधी व बरसात व तेज तूफानी हवा से शहर में जगह जगह बिजली के पोल टूट गए।,कई पेड़ उखड़ गए तथा दुकानों के बाहर लगे टीन-टप्पर, होडिंग बोर्ड उड़ने से काफी नुकसान पहुंचा। बाद में आई बारिश से मौसम खुशगवार हुवा व लोगों को गर्मी से निजात मिली। जोधपुर के फलौदी में लगातार तीसरे दिन आंधी और बारिश हुई जिससे फसलों को भारी नुकसान हुआ है। वहीं बीकानेर व आस-पास के इलाकों में आधे घंटे तेज बरसात हुई।

 

पिछले 24 घंटे में कहां कितनी बारिश

पिछले 24 घंटों में अजमेर में 0.5 मिमी, सीकर 25.6, डबोक 1.2, माउंटआबू 8.5, बीकानेर 1.4, चूरू 2.2, गंगानगर 6.4 एमएम बारिश हुई।

 

बीती रात प्रमुख शहरों का तापमान

 

शहर तापमान
जयपुर 22.4 डिग्री
अजमेर 22.4 डिग्री
सीकर 23.0 डिग्री
उदयपुर 21.8 डिग्री
कोटा 25.4 डिग्री
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना