--Advertisement--

बोर्ड पूरक परीक्षाओं का परिणाम 20 तक संभव, 194 केंद्रों पर हुई थी परीक्षा

बोर्ड ने पिछले महीने 9 से 11 अगस्त तक इन परीक्षाओं का आयोजन किया था

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 04:47 PM IST
Results of board supplementary examinations up to 20 possible

अजमेर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित कक्षा दसवीं और बारहवीं तथा समकक्ष कक्षाओं की पूरक परीक्षा के परिणाम 20 सितंबर तक आने की संभावना है। बोर्ड अध्यक्ष प्रोफेसर बीएल चौधरी ने इस बात के संकेत दिए हैं। बोर्ड द्वारा पूरक परीक्षाओं के परिणाम की तैयारियां जारी है। बोर्ड ने पिछले महीने 9 से 11 अगस्त तक इन परीक्षाओं का आयोजन किया था।

1 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी बैठे थे

बोर्ड द्वारा आयोजित इस परीक्षा में प्रदेशभर के 1,12,692 परीक्षार्थी बैठे थे। इनमें 77,284 परीक्षार्थी कक्षा दसवीं और समकक्ष कक्षाओं की पूरक परीक्षाओं के लिए तथा 35408 विद्यार्थी 12 वीं कक्षा की पूरक परीक्षा में बैठे थे। बोर्ड ने प्रदेश भर में 194 परीक्षा केंद्रों पर इस परीक्षा का आयोजन किया था।

जल्द से जल्द घोषित किए जाएंगे परिणाम

बोर्ड अध्यक्ष प्रोफेसर चौधरी ने कहा कि कोशिश की जा रही है कि परिणाम जल्द से जल्द घोषित कर दिया जाए। 20 सितंबर से पहले प्रयास रहेगा इस परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया जाए । इस परिणाम का इंतजार प्रदेश भर में बेसब्री से किया जा रहा है। पूरक परीक्षा का परिणाम घोषित हो तो परीक्षार्थी अगले कक्षाओं में एडमिशन के लिए प्रयास करें। जो विद्यार्थी दसवीं कक्षा की पूरक परीक्षा में पास होंगे उन्हें 11वीं कक्षा में एडमिशन लेना है और जो 12वीं कक्षा की पूरक परीक्षा में पास होंगे उन्हें कॉलेज में एडमिशन के लिए अप्लाई करना होगा।

X
Results of board supplementary examinations up to 20 possible
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..