पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान में आरएलएपी और भाजपा का हुआ गठबंधन, नागौर से चुनाव लड़ेंगे हनुमान बेनिवाल

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हमे बहुत खुशी है कि आरएलपी हमारे साथ है

जयपुर. राजस्थान में हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) ने भाजपा के साथ गठबंधन किया। गुरुवार को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और हनुमान बेनीवाल ने एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेस में इसका ऐलान किया। इस गठबंधन के तहत बेनीवाल नागौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे और यहां भाजपा अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी। 

 

इस दौरान जावड़ेकर ने आरएलपी के साथ गठबंधन को लेकर खुशी व्यक्त की। उन्होंने बताया कि बेनीवाल से हमने नागौर से लड़ने का आग्रह किया है। राजस्थान के साथ ही उनके कार्यकर्ता हरियाणा में भी साथ में मिलकर चुनाव प्रचार करेंगे। वहीं, बेनीवाल ने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल इस देश को लूटा है। मैं पहले भी भाजपा से जुड़ा रहा हूं, कांग्रेस से मेरा तालमेल नहीं बैठता।

 

खींवसर से विधायक हैं बेनीवाल

आरएलपी के संयोजक बेनीवाल फिलहाल खींवसर से विधायक हैं। उन्होंने अपनी राजनीति की शुरुआत भाजपा से की थी। 2008 में बेनीवाल पहली बार भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे। इसके बाद 2013 में उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा। 2018 में उन्होंने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का गठन किया।वे नागौर के ही बारांगांव के रहने वाले हैं। राजस्थान के जाट समुदाय के वोटर्स में उनकी पकड़ मानी जाती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

और पढ़ें