जयपुर / बेलगाम रफ्तार में कार चालक ने ट्रेफिक सिग्नल तोड़ा, फिर नाकाबंदी कर रहे कांस्टेबल को टक्कर मार भागा



कांस्टेबल से मिलने पहुंचे डीसीपी ट्रेफिक राहुल प्रकाश कांस्टेबल से मिलने पहुंचे डीसीपी ट्रेफिक राहुल प्रकाश
अस्पताल में भर्ती घायल कांस्टेबल मगन सिंह अस्पताल में भर्ती घायल कांस्टेबल मगन सिंह
X
कांस्टेबल से मिलने पहुंचे डीसीपी ट्रेफिक राहुल प्रकाशकांस्टेबल से मिलने पहुंचे डीसीपी ट्रेफिक राहुल प्रकाश
अस्पताल में भर्ती घायल कांस्टेबल मगन सिंहअस्पताल में भर्ती घायल कांस्टेबल मगन सिंह

  • सहकार मार्ग पर पृथ्वीराज टी प्वाइंट पर हुई घटना
  • कांस्टेबल का पैर फ्रेक्चर, एसएमएस के ट्रोमा वार्ड में भर्ती

Dainik Bhaskar

Jul 23, 2019, 05:31 PM IST

जयपुर. शहर में चौपहिया वाहनों से बेलगाम रफ्तार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जेएलएन मार्ग पर महज तीन दिन में दो कारों ने तेज रफ्तार ने दो सगे भाईयों व एक महिला तथा ज्वैलर की जान ले ली। इसके बाद सोमवार को एक तेज रफ्तार कार ने पहले ट्रेफिक सिग्नल को तोड़ा और गाड़ी भगाकर ले गया।

 

कार की नाकाबंदी हुई तब करीब पांच किलोमीटर दूर पृथ्वीराज कट पर नाकाबंदी में मौजूद एक यातायात पुलिसकर्मी को टक्कर मारकर उड़ा दिया और वापस कार को भगाकर ले गया। इस हादसे में ट्रेफिक पुलिसकर्मी मगन सिंह का पैर फ्रेक्चर हो गया। उसके सिर में भी चोट आई है। जिसे एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

 

सूचना मिलने पर डीसीपी ट्रेफिक राहुल प्रकाश दुर्घटना में घायल कांस्टेबल मगन सिंह से मिलने अस्पताल पहुंचे। डीसीपी ट्रेफिक राहुल प्रकाश ने बताया कि दुर्घटना करने वाली कार के रजिस्ट्रेशन नंबरों के आधार पर कार की तलाश की जा रही है। चालक के खिलाफ आईपीसी की धारा 308, 332, 353 में केस दर्ज कर लिया है।

 

डीसीपी ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब दो बजे एक वेगनआर कार के चालक ने तेज रफ्तार व लापरवाही से गाड़ी दौड़ाते हुए टोंक रोड पर नारायण सिंह सर्किल पर ट्रेफिक सिग्नल पर लालबत्ती का उल्लंघन किया। कार को भगाते हुए ले गया। वहां मौजूद ट्रेफिक सिपाही ने उसे पकड़ने का प्रयास किया।

 

तब कार चालक ने उसे भी टक्कर मारने की कोशिश की। लेकिन सिपाही बच गया। तब शहर में कार के नंबरों के आधार पर पकड़ने के लिए नाकाबंदी करवा दी गई। इसके बाद कार पृथ्वीराज टी प्वाइंट, सहकार मार्ग पर नजर आई। जहां कार के नंबर देखकर वहां मौजूद ट्रेफिक पुलिस कांस्टेबल मगन सिंह ने कार चालक को रुकवाया।

 

कार चालक ने कार को रोक लिया। जब मगन सिंह ने चालक से कार का शीशा नीचे करने को कहा। तभी चालक ने कार को स्टार्ट कर भगाना चाहा। तब यातायात सिपाही मगन सिंह ने कार को रोकने का प्रयास किया। वह ज्योंही कार के आगे आया। तभी कार चालक ने उसे टक्कर मारते हुए उड़ाया।

 

इससे सिपाही मगन सिंह कार के बोनट पर गिर गया। वह काफी दूर तक कार के साथ बोनट पर गिरते हुए चला गया। आखिरकार, वह गिर पड़ा और कार चालक वहां से फरार हो गया। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने घायल कांस्टेबल मगन सिंह को अस्पताल पहुंचाया। जहां डीसीपी भी पहुंच गए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना