पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हड़ताल के 5 दिन बाद रोडवेज रिफंड करेगी 7500 मासिक पासधारियों को ~43 लाख

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सिम्बॉलिक इमेज।
  • रोडवेज में 60 किमी की दूरी तक के पास जारी किए जाते हैं
  • हड़ताल से रोडवेज को 110 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है
Advertisement
Advertisement

जयपुर. रोडवेज कर्मचारियों की 20 दिन चली हड़ताल के साइड इफेक्ट आने शुरू हो गए हैं। रोडवेज को प्रतिदिन 11 लाख यात्रियों के सफर नहीं करने से 110 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। नो सर्विस नो पे के आधार पर अब कर्मचारियों को 14 दिन का वेतन नहीं मिलेगा। इसके साथ ही रोडवेज को करीब ~43 लाख मासिक पासधारियों को रिफंड करने होंगे।

 

यह राशि मासिक पासधारियों के आरएफआईडी पोर्टल में रिफंड होगी, जो आगामी पास में समायोजित हो जाएगी। इस संबंध में रोडवेज के कार्यकारी निदेशक (यातायात) यूडी खान ने गुरुवार को आदेश जारी कर दिए। आदेश के तहत मासिक पासधारियों को रिफंड के लिए संबंधित डिपो पर संपर्क करना होगा। रिफंड राशि की अवधि 17 सितंबर से 6 अक्टूबर के बीच की होगी। 

 

रोडवेज में 60 किमी की दूरी तक के लिए मासिक पास जारी किए जाते हैं। ये पास प्रदेश के 52 डिपो स्तर पर जारी होते हैं। इससे रोडवेज को करीब 23 लाख से अधिक का राजस्व प्रतिमाह मिलता है। 

 

105 करोड़ का नुकसान हुआ। रोडवेज की 4 हजार 500 बसों में करीब 2 करोड़ 31 लाख यात्री सफर करते। यह राशि अब रोडवेज के खाते में नहीं आएगी। साथ ही कई मार्गों पर प्राइवेट बसें चलने से रोडवेज की यात्री भार गिर गया है। इससे रोडवेज हर दिन करीब 60 लाख रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement