राजस्थान / 7 देशों के 34 मेहमानों को लेकर शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स जयपुर पहुंची

हर बुधवार दिल्ली से चलती है पैलेस ऑन व्हील्स ट्रेन। (फाइल फोटो) हर बुधवार दिल्ली से चलती है पैलेस ऑन व्हील्स ट्रेन। (फाइल फोटो)
X
हर बुधवार दिल्ली से चलती है पैलेस ऑन व्हील्स ट्रेन। (फाइल फोटो)हर बुधवार दिल्ली से चलती है पैलेस ऑन व्हील्स ट्रेन। (फाइल फोटो)

  • यह ट्रेन जयपुर, सवाई माधोपुर, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, भरतपुर और आगरा जाती है
  • ट्रेन से जयपुर पहुंचने के बाद सभी मेहमानों को गुलाबी नगरी के दिखाने ले जाया गया

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 01:38 PM IST

जयपुर. राजस्थान की शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स गुरुवार को जयपुर के गांधी नगर स्टेशन पहुंची। जिसमें करीब 7 देशों के 34 पर्यटक सवार थे। सभी का जयपुर में पूरे राजस्थानी अंदाज में रेड कारपेट बिछाकर स्वागत किया गया। इस दौरान मेहमानों के स्वागत में कच्ची घोड़ी नृत्य के साथ तिलक लगाकर गुलाबी नगरी में स्वागत किया गया। 

जयपुर पहुंची पैलेस ऑन व्हील्स में भारत के 14, अमेरिका के 10, ब्रिटेन और सिंगापुर के तीन-तीन पर्यटक जयपुर पहुंचे। इनके साथ युगांडा से दो और मलेशिया, बेल्जियम से एक-एक पर्यटक भी शामिल रहे। शाही ट्रेन से जयपुर पहुंचने के बाद सभी मेहमानों को गुलाबी नगरी के दिखाने ले जाया गया। इस दौरान पर्यटकों के स्वागत में खड़े हाथियों को देखकर सभी हैरान रह गए। जिसके साथ मेहमानों ने फोटोज भी खिंचवाई।

गाड़ी का रूट 
यह ट्रेन हर बुधवार नई दिल्ली से निकलती है जो जयपुर, सवाई माधोपुर, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, भरतपुर और आगरा जाती है। हर सीजन में ढाई हजार यात्री इसमें सैर करते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना