राजस्थान / आरपीएससी ने किए वरिष्ठ अध्यापक माध्यमिक शिक्षा विभाग प्रतियोगी परीक्षा-2018 के परिणाम जारी

RPSC released results of Senior Teacher Secondary Education Department Competitive Examination-2018
X
RPSC released results of Senior Teacher Secondary Education Department Competitive Examination-2018

  • प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पंजाबी के 93 और उर्दू के 123 शिक्षक मिल सकेंगे
  • आयोग की वेबसाइटwww.rpsc.rajasthan.gov.in पर देख सकते है परिणाम

दैनिक भास्कर

Feb 10, 2020, 03:10 PM IST

अजमेर. राजस्थान के सरकारी स्कूलों को जल्द ही पंजाबी के 93 और उर्दू के 123 शिक्षक मिल सकेंगे। राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) द्वारा परीक्षा के बाद आयोजित की गई काउंसलिंग का अंतिम परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया। इससे अब दोनों विषयों के टीचर भी मिल सकेंगे। अभ्यर्थी मुख्य सूची और आरक्षित सूची का आयोग की वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in पर कर सकेंगे। 

आयोग ने कुल 46 अभ्यर्थियों को आरक्षित सूची में शामिल किया

आयोग सचिव ने बताया कि आयोग द्वारा आयोजित वरिष्ठ अध्यापक-पंजाबी (माध्यमिक शिक्षा विभाग) (नाॅन टी.एस.पी.) प्रतियोगी परीक्षा-2018 की विचारित सूची (पात्रता जांच के लिए) दिनांक 21 अगस्त 2019 को जारी की गई थी। इस विचारित सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों की पात्रता जाँच दिनांक 20 नवंबर 2019 को काउन्सलिंग के माध्यम से करवाई गई। पात्रता जांच/काउन्सलिंग उपरान्त पात्र अभ्यर्थियों में से 93 अभ्यर्थियों को मुख्य सूची में सफल घोषित किया गया है। सफल अभ्यर्थियों के वरीयता क्रमांक इनके रोल नम्बर के सम्मुख कोष्ठक में जारी किए गए हैं। आयोग ने कुल 46 अभ्यर्थियों को आरक्षित सूची में शामिल किया है। इनके रोल नंबर भी जारी किए गए हैं।

 
प्रदेश को उर्दू के 123 शिक्षक मिल सकेंगे
इधर, आयोग  द्वारा आयोजित वरिष्ठ अध्यापक-उर्दू (माध्यमिक शिक्षा विभाग) (टी.एस.पी. एवं नाॅन टी.एस.पी.) प्रतियोगी परीक्षा-2018 की विचारित सूची (पात्रता जांच के लिए) 5 अगस्त 2019 को जारी की गई थी। इस विचारित सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों की पात्रता जांच टी.एस.पी. क्षेत्र के लिए 18 नवंबर 2019 तथा नाॅन टी.एस.पी. क्षेत्र के लिए 20 नवंबर 2019 को काउंसलिंग के माध्यम से करवाई गई।

पात्रता जांच/काउंसलिंग के बाद पात्र अभ्यर्थियों में से 123 अभ्यर्थियों को मुख्य सूची में सफल घोषित किया जाता है। इनमें टीएसपी क्षेत्र के 11 और नॉन टीएसपी क्षेत्र के 112 अभ्यर्थी शामिल हैं। इन सभी सफल अभ्यर्थियों के वरीयता क्रमांक इनके रोल नम्बर के सम्मुख कोष्ठक में जारी किए गए हैं। इधर, टीएसपी के 4 और नॉन टीएसपी के 56 अभ्यर्थियों को आरक्षित सूची में शामिल किया गया है। इन सभी के रोल नंबर और कट ऑफ मार्क्स आयोग की वेबसाइट पर जारी किए गए हैं।

रिपोर्ट: आरिफ कुरैशी

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना