Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» RPSC Starts Looking For New Chairman

आरपीएससी के लिए नए चेयरमैन की तलाश शुरू, सदस्य के दो पद भी चल रहे खाली

एक मई को खत्म हो रहा डॉ. राधेश्याम गर्ग का कार्यकाल, सदस्य के दो पद भी चल रहे खाली

Bhaskar News | Last Modified - Apr 17, 2018, 12:01 AM IST

आरपीएससी के लिए नए चेयरमैन की तलाश शुरू, सदस्य के दो पद भी चल रहे खाली

जयपुर. 14 दिन बाद एक मई को राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) में चेयरमैन डाॅ. राधे श्याम गर्ग का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। ऐसे में राज्य सरकार ने नए चेयरमैन की तलाश शुरू कर दी है। नए चेयरमैन के सामने यह चुनौती होगी कि चुनावी वर्ष में चंद महीने के भीतर 20 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां करानी होंगी। इसके लिए लिखित परीक्षाएं कराने से लेकर साक्षात्कार तक का सफल आयोजन कराना होगा। चुनावी साल में भर्तियां करने को लेकर आरपीएससी पर भारी दबाव है।

- आरपीएससी की ओर से विज्ञापन प्रकाशित किए जा चुके हैं। आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सरकार को ऐसे प्रभावशाली और निष्पक्ष छवि के चेयरमैन की तलाश है, जो आवेदन प्रक्रिया पूरी कराने के बाद बिना विवाद के लिखित और मौखिक परीक्षाओं का आयोजन करवा सके। इसे लेकर सरकार के भीतर एक्सरसाइज शुरू हो चुकी है। खास यह है कि आरपीएससी में सदस्य के दो पद भी खाली हैं। संभावना है कि इन दोनों पदों को भी जल्द भरा जाएगा।

बोर्ड में सचिव का पद खाली
- राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड में सचिव का पद पिछले कई दिनों से खाली चल रहा है। पिछले सप्ताह ही सरकार ने सचिव मातादीन शर्मा को हटाकर एपीओ कर दिया था, लेकिन उनके स्थान पर किसी नए अफसर को नहीं लगाया। कार्मिक विभाग की ओर से किसी आरएएस अफसर को इस पद पर लगाए जाने की संभावना है।

Get the latest IPL 2018 News, check IPL 2018 Schedule, IPL Live Score & IPL Points Table. Like us on Facebook or follow us on Twitter for more IPL updates.
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: aarpiessi ke liye ne cheyrmain ki tlaash shuru, sDasy ke do pd bhi chl rahe khaali
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
Reader comments

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0
    ×