जयपुर / लंदन में राजस्थानी मंच पर एक साथ आए पायलट और पूनियां

Pilots and Punis came together on the Rajasthani stage in London
X
Pilots and Punis came together on the Rajasthani stage in London

  • कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व डिप्टी सीएम सचिन पायलट तथा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां लंदन हैं
  • पायलट और पूनियां राजस्थान एसोसिएशन लंदन के प्रवासी सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल हुए

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2019, 05:19 AM IST

जयपुर. प्रदेश की सियासत के दो धुर विरोधी दल कांग्रेस व भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष लंदन में एक ही मंच पर दिखे। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व डिप्टी सीएम सचिन पायलट तथा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां लंदन में दी राजस्थान एसोसिएशन लंदन के प्रवासी सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल हुए। दोनों नेताओं ने प्रवासी राजस्थानियों द्वारा किए गए सवालों के जवाब भी दिए। उन्होंने राजस्थान के विकास को लेकर चर्चा की।

पायलट ने प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी ने देश का गौरव बढ़ाया है। प्रवासी भारतीयों से राजस्थान में निवेश करने की अपील की। पायलट बोले कि राजस्थान की सरकार ने विदेशी निवेश को आकर्षित करने के लिए कई सकारात्मक नीतियां बनाई हैं। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि भारत में आने वाला प्रत्येक तीसरा पर्यटक राजस्थान जरूर आता है, क्योंंकि उसने सुना होता है कि, यहां एक ऐसी मां पैदा हुई…पन्नाधाय, जिसने अपनी धरती के स्वाभिमान के लिए अपने पुत्र का बलिदान कर दिया।

जहां अपने सतीत्व की रक्षा के लिए पद्मावती के साथ हजारों माताओं ने बलिदान दिया। ऐसी चितौड़गढ़, उदयपुर, जयपुर, जोधपुर जैसी वीर प्रसूता और पवित्र भूमि को वे पर्यटक देखना चाहते हैं। राजस्थान में हम सत्ता में नहीं हैं, लेकिन जो भी बन पड़ेगा प्रदेश हित के लिए हम साथ काम करेंगे। उन्होंने एसोसिएशन से आग्रह किया कि हमें आपस में केवल व्यवसायिक हित ही नहीं, वरन राजस्थान की संस्कृति, कला और सभ्यता के क्षेत्र में भी कार्य करना चाहिए। आज भारत बदल रहा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना