--Advertisement--

चुनाव / भाजपा ने कहां दी 44 लाख नौकरी, सूची सार्वजनिक करें सीएम : पायलट



प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट।
X
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट।

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 10:01 AM IST

जयपुर। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने भाजपा के ट्वीटर हैंडल से जारी 44 लाख नौकरियां देने वाले बयान को तथ्यहीन एवं गैर जिम्मेदाराना बताया है। सचिन ने कहा-मुख्यमंत्री तो पहले उन 15 लाख भाग्यशाली बेरोजगारों की सूची सार्वजनिक कर दें, जिन्हें 59 महीनों में नौकरी दी गई है। वे बताएं कि शेष 29 लाख नौकरी किन्हें दी गई है।

भाजपा युवाओं से माफी मांगे

  1. पायलट ने भाजपा के इस बयान को युवाओं और बेरोजगारों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ बताते हुए माफी मांगने की मांग की है। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो अजीम प्रेमजी इंस्टिट्यूट ने पिछले पांच सालों में राजस्थान की बेरोजगारी दर के 3.2% से 7.7% तक बढने को लेकर चिंता जताई है, दूसरी तरफ भाजपा सरकार गलत बयानबाजी कर रही है। 
     

  2. पायलट ने सीएम को सीएजी की रिपोर्ट देखने के लिए कहा है जिसमें कौशल विकास योजना की विफलता के उदाहरण देते हुए बताया गया है कि सरकार केवल 30% प्रशिक्षणार्थियों को ही रोजगार दिला पाई है। अब तक केवल 2 लाख 95 हजार युवाओं को ही प्रशिक्षण मिला है, जो बताता है कि इस क्षेत्र में केवल 90 हजार बेरोजगारों को ही रोजगार मिल पाया है।
     

  3. आईटीआई से प्रशिक्षण लेने वालों को नौकरी का प्रश्न है, आईटीआई विभाग के आंकड़े कहते हैं कि पांच साल में केवल 22876 लोगों को ही नौकरी मिली है। पायलट ने भाजपा को चुनौती दी है कि कि वे 44 लाख नौकरियों का विवरण सार्वजनिक करे या फिर गलत बयानबाजी के लिए प्रदेश के युवाओं व बेरोजगारों से माफी मांगे। 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..