• Home
  • Rajasthan News
  • Jaipur News
  • News
  • Jaipur - देश की खूबसूरती देखने 24 हजार किमी के सफर पर अकेले निकली हैं संगीता
--Advertisement--

देश की खूबसूरती देखने 24 हजार किमी के सफर पर अकेले निकली हैं संगीता

Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 04:21 AM IST





यूएई में रहने वाली इंडियन संगीता श्रीधर इंडिया के 150 शहरों का टूर कार से पूरा करने के मिशन पर निकली हैं। वे सोमवार को जयपुर पहुंचीं और सिंगल ड्राइव करके 24 हजार किमी. के मिशन की जानकारी दी।

सिटी रिपोर्टर
कार के अंदर सोलर सिस्टम, फूड का स्टोरेज और सिक्योरिटी सिस्टम के साथ अकेली महिला 150 शहरों के टूर के लिए कार से मुंबई से रवाना हो सोमवार को जयपुर पहुंची। 51 साल की संगीता श्रीधर मूलत: : भारतीय हैं और यूएई में रहती हैं। अपने इस मिशन की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा ‘‘महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर मैंने भारत दर्शन करने का सोचा। मैंने अपने टूर की पूरी प्लानिंग गांधी जी की तरह बिल्कुल सिंपल तरीके से की है। अभी तक 50 शहरों को अकेले ड्राइव करते हुए घूम आई हूं। इस बीच ना मैंने असुरक्षित महसूस किया और ना किसी तरह के खाने-पीने की दिक्कत हुई। असल में इस टूर के लिए मैंने खुद को एक साल पहले तैयार करना शुरू कर दिया। मैं पीने के लिए बिसलरी पानी नहीं ले रही। खाने में ज्यादातर नट्स, छाछ और पोहे जैसा हल्का खाना ले रही हूं।’’

हर दिन 350 से 450 किमी की दूरी तय करती हूं

राजस्थान के 15 शहरों को देख चुकी हूं। हर रोज 350 से 450 कमी का सफर तय करना होता है। मैं जिस शहर में रुकती हूं वहां के लोकलाइट्स मेरे लिए टूरिस्ट गाइड का काम करते हैं। राजस्थान का कल्चर मुझे काफी पसंद है। जयपुर में कुंदन मीना से बनने वाली जूलरी को बनते हुए देखना चाहती हूं। जयपुर फुट संस्थान भी विजिट करने जाऊंगी।