धौलपुर / नशे के सौदागरों के खिलाफ क्राइम ब्रांच की 20 घन्टे के अंदर दूसरी बड़ी कार्रवाई, 182 किलो गांजा पकड़ा



गिरफ्तार दोनों आरोपी और ट्रक में जब्त गांजा गिरफ्तार दोनों आरोपी और ट्रक में जब्त गांजा
X
गिरफ्तार दोनों आरोपी और ट्रक में जब्त गांजागिरफ्तार दोनों आरोपी और ट्रक में जब्त गांजा

  • धौलपुर में एमपी बाॅर्डर पर क्राइम ब्रांच ने की कार्रवाई, दो तस्कर गिरफ्तार

Dainik Bhaskar

Aug 23, 2019, 04:03 PM IST

जयपुर. प्रदेश में नशे के सौदागरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सीआईडी क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम व कोतवाली थाना पुलिस, धौलपुर ने शुक्रवार को जिले में एमपी बाॅर्डर स्थित सागरपाडा चैक पोस्ट पर संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक ट्रक में भरे हुआ 182 किलो अवैध गांजा बरामद कर लिया। मामले में दो जनों को तस्करी के केस में गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने गांजा उड़ीसा से लाना बताया है। 

 

एडीजी क्राइम बी.एल.सोनी ने बताया कि राज्य क्राइम ब्रांच की दो दिनों में ये दूसरी बड़ी कार्रवाई है। गत दो दिनों में अपराध शाखा की टीम ने 842 किलोग्राम अवैध गांजा पकड़ा है। उन्होंने बताया कि टीम ने गुरुवार को भी मानसरोवर के रजत पथ स्थित एक मकान में दबिश देकर 660 किलो अवैध गांजा बरामद कर दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया था।

 

एडीजी सोनी ने बताया कि पुलिस मुख्यालय द्वारा संचालित विशेष अभियान के तहत सीआईडी अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आदर्श चौधरी के सुपरविजन में पुलिस निरीक्षक जितेंद्र गंगवानी व उप निरीक्षक राम सिंह के नेतृत्व में एएसआई जितेंद्र सिंह शेखावत, हैड कांस्टेबल दुष्यंत व कांस्टेबल रामनिवास, मदन शर्मा, मुकेश, शाहिद अली, सूरज बाली, शंकर शर्मा, कांस्टेबल हेमन्त शर्मा की टीम का गठन किया गया है। 

 

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस ने बताया कि सीआईडी अपराध शाखा की स्पेशल टीम को सूचना मिली कि उड़ीसा से एक ट्रक अवैध गांजा की सप्लाई हेतु राजस्थान में लाया जा रहा है। इस सूचना पर तस्दीक करने हेतु गुरूवार एक टीम धौलपुर के लिए रवाना हुई। शुक्रवार को प्रातः थाना कोतवाली पुलिस को साथ लेकर टीम ने एम.पी. बाॅर्डर स्थित सागरपाडा चैक पोस्ट पर नाकाबंदी शुरू की।

 

नाकाबंदी के दौरान संदिग्ध ट्रक को रुकवाकर चैक किया तो उसमें प्लास्टिक के कट्टो में भरा अवैध 182 किलोग्राम अवैध गांजा पाया गया। पुलिस टीम ने ट्रक ड्राइवर चतर सिंह (48) निवासी किशनपुरा, नदबई, भरतपुर व ओम प्रकाश यादव उर्फ ओमी (38) पुनखर, तहसील राजगढ़, अलवर को एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार कर लिया। इनके विरूद्ध थाना कोतवाली थाना, धौलपुर में केस दर्ज कर पड़ताल की जा रही है।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना