राजस्थान / नागौर में दलित युवकों की पिटाई का वीडियो वायरल होने के 12 घंटे के अंदर सातों आराेपी गिरफ्तार

नागौर: 16 फरवरी को दो दलित युवकों की पिटाई की गई थी। नागौर: 16 फरवरी को दो दलित युवकों की पिटाई की गई थी।
X
नागौर: 16 फरवरी को दो दलित युवकों की पिटाई की गई थी।नागौर: 16 फरवरी को दो दलित युवकों की पिटाई की गई थी।

  • राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- अत्याचार का हालिया वीडियो भयानक, राज्य सरकार से आग्रह है कि कार्रवाई करे
  • मायावती ने ट्वीट किया- नागौर में दलित भाइयों के उत्पीड़न का वायरल वीडियो विचलित करने वाला है
  • कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने नागौर की घटना की जांच करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की

दैनिक भास्कर

Feb 21, 2020, 01:01 AM IST

जयपुर/नागौर. नागौर में दाे दलितों को बंधक बनाकर मारपीट करने और आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने पर पुलिस ने 12 घंटे में ही सातों आराेपियाें को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मुख्यालय से जांच के लिए पुलिस महानिरीक्षक, मानवाधिकार बिपिन कुमार पाण्डेय को नागौर भिजवाया गया है। क्राइम ब्रांच की हीनियस क्राइम यूनिट की निगरानी में जांच की जा रही है। वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने नागौर की घटना की जांच करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है। इसमें  सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल, संगठन महासचिव महेश शर्मा तथा देवली-उनियारा विधायक हरीश चन्द्र मीना शामिल हैं। 

सीएम बजट पर कर रहे थे प्रेस कांफ्रेंस के बीच राहुल गांधी ने नागौर दलित कांड पर किया ट्वीट और गहलाेत ने दिया जवाब :

क्रूरतापूर्वक अत्याचार करने का वीडियाे भयानक है : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि नागौर में दो युवा दलित पुरुषों के साथ क्रूरतापूर्वक अत्याचार का हालिया वीडियो भयानक है। मैं राज्य सरकार से आग्रह करता हूं कि वह स्तब्ध करने वाले इस अपराध के दोषियों को न्याय की जद में लाने के लिए तत्काल कार्रवाई करे।

दोषी बख्शे नहीं जाएंगे : सीएम

राहुल गांधी के ट्वीट के बाद सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि नागौर में भयावह व नृशंस घटना में तुरंत और प्रभावी कार्रवाई की गई। सभी सात आरोपी गिरफ्तार कर लिए हैं। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। दोषियों को कानून के अनुसार सजा दी जाएगी। सुनिश्चित करेंगे कि पीड़ितों को न्याय मिले।

जब से कांग्रेस सरकार बनी है दलितों पर अपराध बढ़े : मायावती

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि नागौर में दलित भाइयों के उत्पीड़न का वायरल वीडियो विचलित करने वाला है। सरकार प्रभावी कार्रवाई करे। भाजपा के आईटी सेल के अमित मालवीय ने कहा कि जब से कांग्रेस सरकार बनी है दलितों पर अपराध बढ़ा है।

यूं समझें मामला - चोरी के आरोप पर हैवानियत

पीड़ित विसाराम व पन्नाराम के मुताबिक- वे 16 फरवरी को बाइक सर्विस के लिए करीब 2.30 बजे एजेंसी पहुंचे। जैसे ही कैश काउन्टर के पास से निकले तो आरोपियों ने चोरी का आरोप लगाते हुए रबड़ की फैन बेल्ट व मुक्कों से मारपीट की। फिर लोहे के पेचकश के आगे कपड़ा बांधकर विसाराम के गुप्तागों में पेट्रोल डाला। घटना का वीडियो भी बनाते रहे। आरोपियों के मुताबिक- विसाराम गल्ले से 50 हजार रुपए निकालकर भागा था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना