Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Shahadat's Salute Program In Vagha Border

राजस्थान में शहादत को सलाम कार्यक्रम: पाक बॉर्डर पर कल 5 लाख लोग 700 किमी में बनाएंगे मानव श्रृंखला

जन-जन में राष्ट्रभक्ति की भावना जगाने और जांबाज सपूतों के सम्मान में होगा आयोजन

Bhaskar News | Last Modified - Aug 13, 2018, 11:16 AM IST

राजस्थान में शहादत को सलाम कार्यक्रम: पाक बॉर्डर पर कल 5 लाख लोग 700 किमी में बनाएंगे मानव श्रृंखला

4 जिलों में सुबह 11 से 1 बजे तक कार्यक्रम
जयपुर/बाड़मेर/श्रीगंगानगर. जन-जन में राष्ट्रभक्ति की भावना जागृत करने और सेना के जांबाज सपूतों व शहीदों की शहादत के सम्मान में स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले 14 अगस्त को प्रदेश में ‘शहादत को सलाम’ कार्यक्रम होगा।

पाकिस्तान से सटे श्रीगंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर व बाड़मेर जिलों की 700 किमी. सीमा पर पांच लाख लोग मानव श्रृंखला बनाएंगे। इन चारों जिलों में कार्यक्रम सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक चलेगा। चारों जिलों में दोपहर 1 बजे राष्ट्रगान होगा। राज्य सरकार यह कार्यक्रम सीमा सुरक्षा बल व सेना के सहयोग से आयोजित कर रही है। इसमें मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद रहेंगी। वे कार्यक्रम का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगी और शहीदों को श्रृद्धांजलि अर्पित करेंगी। सीएम ने सभी प्रदेशवासियों से इस मानव श्रृंखला से जुड़ने का आह्वान किया है। राज्यभर में 6000 से ज्यादा बसों से आमजन को विभिन्न स्थानाें पर पहुंचाया जाएगा। हर 3 किमी पर खाने-पीने, एंबुलेंस व डॉक्टर की व्यवस्था होगी।

28 शहीद वीरांगनाओं को नि:शुल्क घर दिए:देश पर जान न्योछावर करने वाले शहीदों की 28 वीरांगनाओं को सरकार ने नि:शुल्क मकान आवंटित किए हैं। इन्हें जयपुर में 25 और जोधपुर, उदयपुर व सीकर में राजस्थान हाउसिंग बोर्ड का एक-एक मकान दिया गया है। बोर्ड के आयुक्त डाॅ. प्रीतम बी. यशवंत ने बताया कि इन सभी को लॉटरी के जरिये आवंटन हुआ। लाॅटरी आर्मी प्लेसमेंट सेल के कर्नल जी.एस. दवेता एवं सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर करण सिंह राठौड़ की उपस्थिति में निकाली गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×