पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सोलह लाख अतिरिक्त परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास का लाभ मिल सकेगा: पायलट

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस अभियान में चिन्हित सूची में 16.43 लाख वंचित पात्र परिवार जिनकी सूचना \'आवास प्लस ऐप\' पर अपलोड कर दी गई है

जयपुर. केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 16.43 लाख वंचित पात्र परिवारों को वरीयता सूची में जोड़ने की अनुमति प्रदान कर दी है। जिससे इन परिवारों को आवास निर्माण हेतु सुविधा मिलने का रास्ता साफ हो गया है। 
 
उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अन्तर्गत वंचित पात्र परिवारों को योजना का लाभ दिलाने के लिए फरवरी में विशेष अभियान चलाया गया था। इस अभियान में चिन्हित सूची में 16.43 लाख वंचित पात्र परिवार जिनकी सूचना \'आवास प्लस ऐप\' पर अपलोड कर दी गई है। जिसे वरीयता सूची में जोडने हेतु ग्रामीण विकास मंत्रालय ने सहमति प्रदान की है।
 
पायलट ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना-(ग्रामीण) के अन्तर्गत सभी पात्र परिवारों को वर्ष 2022 तक आवास उपलब्ध कराने का लक्ष्य है। योजनान्तर्गत मौजूदा वरीयता सूची में शामिल 16.99 लाख परिवारों की सूची में से अब तक 10.51 लाख परिवारों हेतु आवंटित लक्ष्यों के विरूद्ध अब तक 10.23 लाख आवास स्वीकृत किये जा चुके है। 
 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें